Home /News /delhi-ncr /

Delhi Covid 19: कोरोना से बढ़ी परेशानी, 17 अस्पतालों में 1200 डॉक्‍टरों समेत 2000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित- सूत्र

Delhi Covid 19: कोरोना से बढ़ी परेशानी, 17 अस्पतालों में 1200 डॉक्‍टरों समेत 2000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित- सूत्र

द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों में कोरोना संक्रमण के कारण अब परेशानी बढ़ती जा रही है. (File Photo)

द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों में कोरोना संक्रमण के कारण अब परेशानी बढ़ती जा रही है. (File Photo)

Delhi Covid 19: सूत्रों के अनुसार, अकेले दिल्ली एम्स (AIIMS) की बात करें तो यहां 400 से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि इनमें 80 से ज्यादा फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं. इनमें से 35 स्वास्थ्य कर्मचारियों में लक्षण मोडरेट पाए गए. इस कारण इन्‍हें एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती करना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली : दिल्‍ली (Delhi) में जैसे-जैसे कोरोना (Covid 19) के केस बढ़ रहे हैं, उसी तर्ज पर सरकारी अस्‍पतालों में भी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के कारण अब परेशानी बढ़ती जा रही है. दिल्‍ली के करीब 40 से ज्‍यादा सरकारी अस्‍पतालों (Delhi Govt Hospitals) में से 17 हॉस्पिटलों में हालात यह हैं कि यहां करीब दो हजार से ज्‍यादा स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं. सूत्रों के अनुसार, इन सभी अस्‍पतालों से एकत्र की गई जानकारी में पता चला है क‍ि राष्‍ट्रीय राजधानी में अभी करीब 1200 डॉक्‍टर, 700 नर्स और करीब 400 पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हुए हैं. हालांकि दिल्‍ली हेल्‍थ डिपार्टमेंट के पास संक्रमित स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का कोई सरकारी आंकड़ा मौजूद नहीं है, लेकिन वह भी मान रहा है कि सरकारी के अलावा प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम में बड़े स्‍तर पर हेल्‍थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार, अकेले दिल्ली एम्स (AIIMS) की बात करें तो यहां 400 से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि इनमें 80 से ज्यादा फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं. इनमें से 35 स्वास्थ्य कर्मचारियों में लक्षण मोडरेट पाए गए. इस कारण इन्‍हें एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती करना पड़ा है.

केंद्र की चेतावनी- बढ़ सकती है अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (Lady Harding Medical College) के एक सीनियर रेजिडेंट ने बताया कि यहां 30 प्रतिशत से अधिक स्टाफ संक्रमित हुआ है. वहीं, अगर राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल की बात करें की बात करें तो यहां भी 34 प्रतिशत से अधिक रेजिडेंट और फैकल्‍टी मेंबर संक्रमित हुए हैं. यहां 160 से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित अब तक हुए. लिहाजा अस्पताल प्रबंधन को एसओपी तक जारी करनी पड़ी है.

तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, बचाव के लिए वैज्ञानिकों ने दिए 10 सुझाव

इन अस्‍पतालों में भी हालात कुछ ऐसे हैं…
सफदरजंग अस्पताल- अब तक 200 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित. इनमें 95 डॉक्टर बताए जा रहे हैं. इनमें फैकल्‍टी से लेकर रेजिडेंट, नर्स तक चपेट में हैं.
लोकनायक अस्पताल – 45
हिंदूराव मेडिकल कॉलेज – 135
जीटीबी अस्‍पताल – 85
आंबेडकर अस्पताल – 92
डॉ. हेडगेवार अस्‍पताल – 40
चाचा नेहरु बाल चिकित्‍सालय – करीब 52
राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्‍तपाल में 35 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित
ईएसआई बसई दारापुर और दिलशाद गार्डन में 50 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित, जिनमें 16 डॉक्टर भी शामिल
दीप चंद बंधु अस्पताल में 22 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित.
बुराड़ी अस्पताल – 12
इंदिरा गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल – चार
एम्स के झज्जर स्थित कैंपस में 100 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी बीमार.

Tags: AIIMS, Corona in Delhi, COVID 19, Delhi Hospital

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर