Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्‍ली में आज आ सकते हैं 14000 केस, क्‍या राजधानी में लगेगा लॉकडाउन? जानें जवाब

COVID-19: दिल्‍ली में आज आ सकते हैं 14000 केस, क्‍या राजधानी में लगेगा लॉकडाउन? जानें जवाब

Delhi Lockdown: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है.

Delhi Lockdown: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है.

Delhi Lockdown: दिल्‍ली में कोविड-19 और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने अरविंद केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है. यही नहीं, इस वक्‍त दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू समेत कई पाबंदियां लागू हैं. वहीं, दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि देश की राजधानी होते हुए दिल्ली ने सबसे पहले सबसे ज्‍यादा प्रतिबंध लगा दिए हैं, ऐसा लगता नहीं है कि अभी लॉकडाउन की जरूरत है. साथ ही जैन ने आज दिल्‍ली में कोविड मे 14000 मामले आने की उम्‍मीद जताई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में कोविड-19 और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. इसी वजह से राजधानी में नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया है. यही नहीं, दिल्‍ली पर लॉकडाउन का खतरा भी मंडरा रहा है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि देश की राजधानी होते हुए दिल्ली ने सबसे पहले सबसे ज्‍यादा प्रतिबंध लगा दिए हैं, ऐसा लगता नहीं है कि अभी लॉकडाउन (Delhi Lockdown) की जरूरत है.

इसके साथ जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामलों में तेजी देखी गई है. उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आज करीब 14000 केस आ सकते हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 14 फीसदी पहुंच सकता है. वहीं, जैन ने कहा कि अब तक दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के 465 केस हैं, लेकिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,665 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 12 मई के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं. वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 11.88 प्रतिशत हो गई है. दिल्‍ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 महामारी से आठ मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 25,121 हो गई. दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 14,74,366 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली में मंगलवार को संक्रमण के 5,481 मामले सामने आए थे, जो बुधवार के मामलों की तुलना में लगभग आधे थे.

विभाग के मुताबिक, पिछले साल 12 मई को संक्रमण के 13,287 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं, संक्रमण दर पिछले साल 14 मई के बाद से उच्च स्तर पर रही जोकि तब 12.40 प्रतिशत रही थी. दिल्ली में अब तक 14.25 लाख से अधिक मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शहर में इस महीने अब तक 14 मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि गत दिसंबर में नौ, नवंबर में सात, अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी.

दिल्‍ली सरकार ने अपने अस्‍पतालों में बढ़ाए कोविड बेड
दिल्‍ली सरकार ने अपने अस्‍पतालों में कोविड बेड्स की संख्‍या 3316 से बढ़ाकर 4350 कर दी है. इस वक्‍त इंदिरा गांधी अस्‍पताल में सबसे अधिक 1500 बेड उपलब्‍ध हैं. इससे पहले 1181 कोविड बेड थे. इसके अलावा लोक नायक अस्‍पताल, गुरु तेग बहादुर अस्‍पताल, बुराड़ी अस्‍पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्‍पताल, अंबेडकर अस्‍पताल, डीडीयू अस्‍पताल, डीसीबी अस्‍पताल और डॉक्‍टर बाबासाहेब अंबेडकर अस्‍पताल में बेड बढ़ाए गए हैं. फिलहाल दिल्‍ली सरकार के अस्‍पतालों 708 कोविड मरीज भर्ती हैं.

Tags: Corona Lockdown, Delhi Night Curfew, Satyendra jain, Weekend Curfew in Delhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर