Covid-19: अब दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने व तंबाकू सेवन करने पर 2 हजार लगेगा जुर्माना

दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आयी है.
दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आयी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने मौजूदा महामारी से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को व्यापक उपायों की घोषणा की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 (COVID-19) पृथकवास नियमों के उल्लंघन, मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू का सेवन करने तथा थूकने पर अब 2,000 रुपये का जुर्माना लगेगा. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामलों में वृद्धि होने के बीच जुर्माने की राशि में वृद्धि की गयी है. पहले यह जुर्माना 500 रुपये था. उपराज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह अधिसूचना जारी किया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा महामारी से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को व्यापक उपायों की घोषणा की थी. उनमें मास्क नहीं पहनने पर 2,000 रुपये का जुर्माना, निजी अस्पतालों में 80 फीसदी आईसीयू बेड आरक्षित करना और हर जिले में परीक्षण केंद्रों की संख्या दोगुनी करना शामिल था. दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आयी है.

कोविड-19 मामलों में कमी लाने के लिये भी उनका सहयोग मांगा
वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार नहीं चाहती कि कोई बाजार बंद हो. उन्होंने बाजार संघों के प्रतिनिधियों से कहा है कि वे उन लोगों को मुफ्त में मास्क (Mask) मुहैया कराएं, जो इन्हें नहीं पहन रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ डिजिटल माध्यम से हुई बैठक के दौरान शहर में कोविड-19 मामलों में कमी लाने के लिये भी उनका सहयोग मांगा.
 हैंड सैनिटाइजर रखने के लिये कहा जाएगा


केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. मैंने उनकी चिंताओं को दूर किया, सरकार कोई बाजार बंद नहीं करना चाहती. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर कोई बाजार में मास्क नहीं पहन रहा है तो बाजार संघ उन्हें मुफ्त में मास्क मुहैया कराएंगे. सभी दुकानों को भी मास्क और हैंड सैनिटाइजर रखने के लिये कहा जाएगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज