• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना से प‍िछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 28 नए मामले आए सामने

Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना से प‍िछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 28 नए मामले आए सामने

प‍िछले 24 घंटे में स‍िर्फ 28 मामले दर्ज क‍िए गए तो एक मरीज की मौत भी र‍िकॉर्ड की गई. (File Photo)

प‍िछले 24 घंटे में स‍िर्फ 28 मामले दर्ज क‍िए गए तो एक मरीज की मौत भी र‍िकॉर्ड की गई. (File Photo)

Covid 19: द‍िल्‍ली में अब कोरोना संक्रमण पूरी तरह से न‍ियंत्रण में है. बृहस्‍पत‍िवार को प‍िछले 24 घंटे में स‍िर्फ 28 मामले दर्ज क‍िए गए तो एक मरीज की मौत भी र‍िकॉर्ड की गई.अमूमन अब द‍िल्‍ली में कोरोना से होने वाली मौतों का स‍िलसिला भी करीब-करीब थम गया है. लेक‍िन हर तीसरे व चौथे द‍िन क‍िसी मरीज की मौत होने का आंकड़ा भी सामने आ जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में अब कोरोना संक्रमण (Coronavirus) पूरी तरह से न‍ियंत्रण में है. हर रोज 50 से नीचे ही मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा रहे हैं. अब कुल एक्‍टि‍व मरीजों की संख्‍या भी घटकर 409 रह गई है. ऐसे में दैन‍िक पॉजिट‍िव‍िटी रेट भी बृहस्‍पत‍िवार को 0.04 फीसदी रिकॉर्ड क‍िया गया. बृहस्‍पत‍िवार को प‍िछले 24 घंटे में स‍िर्फ 28 मामले भी दर्ज क‍िए गए.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से जारी क‍िए गए हेल्‍थ बुलेट‍िन की माने तो बृहस्‍पत‍िवार को प‍िछले 24 घंटे में स‍िर्फ 28 मामले दर्ज क‍िए गए तो एक मरीज की मौत भी र‍िकॉर्ड की गई. र‍िकवर्ड/ड‍िस्‍चार्ज/माइग्रेट मरीजों की संख्‍या 22 दर्ज की गई. अमूमन अब द‍िल्‍ली में कोरोना से होने वाली मौतों का स‍िलसिला भी करीब-करीब थम गया है. लेक‍िन हर तीसरे व चौथे द‍िन क‍िसी मरीज की मौत होने का आंकड़ा भी सामने आ जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: Coronavirus Update: लगातार तीसरे दिन भी कोरोना के मामलों में इजाफा, 24 घंटों में मिले 34,403 मरीज

    इस बीच देखा जाए तो दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 14,38,373 मामले दर्ज किए गए हैं. बृहस्‍पत‍िवार को प‍िछले 24 घंटे 72,481 लोगों ने अपना कोरोना टेस्‍ट भी कराया. इसमें RT-PCR टेस्टों की संख्या 49, 734 तो एंटीजन टेस्‍ट कराने वालों का आंकड़ा 22,747 र‍िकॉर्ड क‍िया गया. वहीं मामलों में कमी दर्ज करने के बाद अब कंटेनमेंट जोन की संख्‍या भी स‍िर्फ 94 रह गई है. होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्‍या अब घटकर 110 रह गई है.

    ये भी पढ़ें: Covid-19 Side Effects: कोविड-19 से उबरे लोगों के पित्ताशय में हो रही गैंग्रीन की समस्‍या, जानें क्‍या है ये रोग

    बताते चलें क‍ि भले ही कोरोना संक्रमित (Coronavirus) मरीजों का आंकड़ा बहुत ही कम र‍िकॉर्ड क‍िया जा रहा है. बावजूद इसके द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से हर रोज 65 से 75 हजार तक का कोरोना टेस्‍ट क‍िया जा रहा है. साथ ही द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण (DDMA) की ओर से जारी की गई नई कोरोना गाइडलाइंस में भीड़भाड़ वाले आयोजन और दूसरी सभी ऐसी गत‍िव‍िध‍ियों पर 30 स‍ितंबर तक प्रत‍िबंध लगाने के आदेश जारी क‍िए गए थे. सरकार इस मामले में क‍िसी प्रकार की भी ढील देने के मूड़ में नहीं है. वहीं कोरोना की संभावित थर्ड वेव को लेकर ज्‍यादा अलर्ट भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज