लाइव टीवी

आतंकियों को 'कोरोना बम' बनाकर भारत भेजने की कोशिश में जुटा पाकिस्तान, की ये नापाक हरकत
Delhi-Ncr News in Hindi

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 4:08 PM IST
आतंकियों को 'कोरोना बम' बनाकर भारत भेजने की कोशिश में जुटा पाकिस्तान, की ये नापाक हरकत
हंदवाड़ा में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं.

पाक (Pak) लगातार इस कोशिश में है कि आतंकियो (Terrorist) को भारत में दाखिल किया जाए. रास्ता साफ करने के लिए एलओसी (LOC) पर आग भी लगा दी है. खुफिया जानकारी के बाद पाक की इस हरकत का खुलासा हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के कई छोटे-बड़े देश इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के काम में लगे हुए हैं. लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) अभी भी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगा हुआ है. आए दिन सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है. जबकि खुद भी कोरोना की महामारी से जूझ रहा है. लेकिन ताजा खबर है कि एलओसी (LOC) के पास लांचिंग पैड पर जमा आतंकी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पाक लगातार इस कोशिश में है कि किस तरह से आतंकियो (Terrorist) को भारत में दाखिल किया जाए. रास्ता साफ करने के लिए एलओसी पर आग भी लगा दी है. खुफिया जानकारी के बाद पाक की इस हरकत का खुलासा हुआ है.

मार्च में ही पाकिस्तान ने 411 बार किया सीज फायर का उल्लघंन

पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी भारतीय सुंदरबनी इलाके में सेना के पोस्ट को निशाना बनाया था. इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान घायल हुए हैं. अगर आँकड़ो पर नजर डाले तो मार्च के महीने में ही पाकिस्तान 411 बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है. और साल 2020 में अब तक यानी तीन महीनों मे 1160 बार से ज़्यादा बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है. ये उलंघन लगातार जारी है. पिछले साल यानी 2019 में पहले तीन महीने में 685 बार सीजफायर का उलंघन पाकिस्तान फ़ौज ने किया था. अगर कोरोना संक्रमण के पाकिस्तान की फ़ौज में मामलों की बात करे तो अब तक 40 से ज़्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.  इसमे पाकिस्तान सेना के कई अफसर भी हैं. जबकि 860 से ज़्यादा क्वारंटाइन में हैं.



कोरोना के चलते एलओसी पर सेना की नफरी घटा रहा है पाक 



पाकिस्तान में कोरोना संकट इस क़दर बढ गया है की खुद इमरान खान ने हाथ खड़े कर दिए हैं. खुफिया सूत्रों की मानें तो स्वास्थ और चिकित्सा की बदतर हालातों के चलते बड़ी तादाद में पाकिस्तान फ़ौज की नफरी को कम कर एलओसी से हटाकर अलग-अलग इलाक़ों में तैनात कर रहा है. पाकिस्तान के सबसे ताक़तवर प्रांत पंजाब में कोरोना अपने पैर न पसारे, इसके लिए ज़्यादातर क्वारंटाइन सेंटर पीओके में बनाए गए है. ऐसे में पाकिस्तान न तो उन आतंकियो को अपने लांचपैड पर रख सकता है और न ही उन्हें उनके घर जाने देना चाहता है. और इलाज तो बिलकुल नही कराना चाहता है. उन कोरोना संक्रमित आतंकियो से पाक सेना के सैनिकों को भी ख़तरा बना हुआ है. ऐसे में पाकिस्तान उन संक्रमित आतंकियो को भारत में ढकेलने की फ़िराक़ में है और लगातार सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है.

ये भी पढ़ें :-

Corona Lockdown:एक वेंटीलेटर से 4 मरीजों को मिलेगी मदद, DRDO कर रहा है तैयार

Lockdown: जानिए कब लगता है NSA और कितनी है सजा, CM योगी ने जमातियों पर लगाने का दिया आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading