लाइव टीवी

COVID-19: PM मोदी 25 मार्च को वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 8:53 PM IST
COVID-19: PM मोदी 25 मार्च को वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, ‘‘ अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो ‘नरेन्द्र मोदी ऐप’ के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 8:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात के मद्देनजर 25 मार्च को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर मैं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद करूंगा.’’ उन्होंने कहा कि 25 मार्च को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली इस बातचीत से आप जुड़ सकते हैं.

मोदी ने कहा, ‘‘ अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो ‘नरेन्द्र मोदी ऐप’ के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं.’’ इससे पहले एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लोगों से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील की . उन्होंने कहा, ‘‘ कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें.’’



बता दें कि भारत में संक्रमित लोगों की संख्या467 हो गई है. इसमें से 34 लोगों की ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कई कोरो ा पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.  यही वजह है कि कोरोना वायरस  का खतरा देखते हुए यूपी के कई शहरों में लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. इसके बाद भी लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं. इसके मद्देनजर यूपी पुलिस ने गाजियाबाद में 70 , लखनऊ में 52, कानपुर में 22 और प्रयागराज में 17 एफआईआर दर्ज की हैं.

वहीं लखनऊ में लॉकडाउन उल्लंघन पर 45 वाहन सीज किए गए और 1345 वाहनों का चालान हुआ है. आज सुबह लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के बाद यूपी में 16 जिलों में ही सख्ती शुरू कर दी गई. जिसके बाद एफआईआर दर्ज करने का सिलसिला शुरू हो गया. सोमवार शाम को पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे और डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने लॉकडाउन के लिए एक अनुदेश जारी किया.

पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया कि आईपीसी की धारा 188/ 271 में एफआईआर दर्ज की जा रही है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों को कार्रवाई से छूट दी है. स्वास्थ्य, मेडिकल शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, बिजली, डाक विभाग जैसे कई विभागों को आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में रखा गया है. वहीं खाने पीने की वस्तुएं, दूध, सब्जी, दवाई लाने की छूट दी गई है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

Janata Curfew: छात्रों ने AMU में थाली बजाकर सीएए-एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी

आम आदमी की थाली पर पड़ा कोरोना का खौफ, सब्जियां महंगी होने से मचा हाहाकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर