• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • COVID 19 SITUATION IMPROVING IN DELHI CORONAVIRUS NEW CASES DOWNFALL DEATH RATIO AND POSITIVITY RATE LOW NODRSS

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में गिरावट, बीते 24 घंटे में 12,651 नए केस और 319 लोगों की हुई मौत

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के हालात अब सुधरने लगे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) के हालात अब सुधरने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 12,651 नए मामले सामने आए हैं और 319 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी दर में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) के हालात अब सुधरने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 12,651 नए मामले सामने आए हैं और 319 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी दर में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट गिर कर 19.10 % तक पहुंच गई है. राजधानी में बीते 24 घंटे में 13,306 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. वहीं, इस समय दिल्ली में 52,451 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं. बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 66, 234 सैंपल की कोरोना जांच की गई है. वहीं, मृत्यु दर 1.47 % तक पहुंच गई है, जो चिंता का कारण है.

दिल्ली में घटने लगा कोरोना का कहन
बता दें कि दिल्‍ली में रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के आंकड़े में गिरावट दर्ज की गई थी. रविवार को 13,336 नए मामले सामने आए थे और 273 लोगों की मौत हुई थी. शनिवार को भी दिल्ली में कोरोना के 17,364 नए मामले सामने आए थे और 332 लोगों की मौत हुई थी. इसी तरह शनिवार को पॉजिटिविटी रेट घट कर 23.34 प्रतिशत तक पहुंच गई ती तो रविवार को पॉजिटिविटी रेट गिरकर 21.67 फीसदी पर आ गई.

Corona cases in delhi, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin, कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, आंकड़ा पांच हजार के पार, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल
दिल्‍ली में रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के आंकड़े में गिरावट दर्ज की गई थी.


दूसरी तरफ वैक्सीन की कमी को लेकर रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. सिसोदिया ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने देश के लिए 2-2 वैक्सीन की खोज की. लोगों में वैक्सीन से उम्मीद जगी की अब कोरोना से मृत्यु नहीं होगी, लेकिन इसके बाबजूद हम अपने देश के लोगों की जान कोरोना से बचा नहीं पा रहे हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जिस समय देश में लोग कोरोना से जूझ रहे थे, इलाज न मिलने से मर रहे थे ऐसे समय में केंद्र सरकार वैक्सीन का विदेशों में निर्यात कर अपनी इमेज बनाने में लगी थी.



ये भी पढ़ें: टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल लड़की के साथ रेप, 4 किसान नेताओं सहित 6 पर FIR


दिल्ली सरकार वैक्सीन को लेकर केंद्र पर कल बोला था हमला
सिसोदिया ने बताया कि 2 महीने में केंद्र सरकार ने 93 देशों को 6.5 करोड़ वैक्सीन का निर्यात किया. और इन 2 महीनों में भारत में कोरोना से लगभग 1 लाख लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि जिस वैक्सीन से भारतीयों की जान बच सकती थी उस वैक्सीन को केंद्र सरकार विदेशों में बेच रही थी और ऐसा केवल और केवल अपनी इमेज बनाने के लिए. यहां तक कि 22 अप्रैल को जब भारत में 3.32 लाख केस आए थे उस दिन भी केंद्र सरकार ने पराग्वे को दो लाख वैक्सीन निर्यात की. जब हमारे खुद के देश में कोरोना बेकाबू हो गया था उस समय भी केंद्र सरकार वैक्सीन निर्यात करने में लगी थी.