COVID-19: आदेश के बाद दिल्ली में गली- मोहल्ले की खुल गईं दुकानें, पर ग्राहकों का है इंतजार

ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो दुकानदारों की इस कन्फ्यूजन को जल्द से जल्द दूर करे, ताकि वो भी अपनी दुकानों पर अपना कामकाज शुरू कर सकें. (प्रतीकात्मक फोटो)
ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो दुकानदारों की इस कन्फ्यूजन को जल्द से जल्द दूर करे, ताकि वो भी अपनी दुकानों पर अपना कामकाज शुरू कर सकें. (प्रतीकात्मक फोटो)

स्टेशनरी (Stationery Shop) जैसी दुकानों के खुलने पर लोग काफी खुश हैं. लोगों का कहना है कि बच्चों की ऑनलाइन क्लास तो शुरू हो गई लेकिन किताबें और कॉपी के लिए बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona virus) के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सरकार के आदेश के बाद अब दिल्ली के कुछ इलाकों के गली और मोहल्ले में दुकानें (Shops) खुलनी शुरू हो गई हैं. पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में करीब महीनेभर बाद खुली इन दुकानों में लोगों की भीड़ तो नहीं नजर आई, लेकिन दुकानदार दुकानों की सफाई करते हुए जरूर दिख गए. दुकानदारों का कहना है कि दुकानें खुल तो गई हैं लेकिन अभी ग्राहक कम ही पहुंच रहे हैं. वहीं, दुकान खोलने के साथ ही कुछ दुकानदार पूरी तैयारी के साथ नजर आए. इन दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए दुकान के बाहर बोर्ड भी लगाए हैं. साथ ही दुकान पर भीड़ जमा न हो इसके लिए भी पूरी तैयारी कर रखी है.

स्टेशनरी जैसी दुकानों के खुलने पर लोग काफी खुश हैं
वहीं, स्टेशनरी जैसी दुकानों के खुलने पर लोग काफी खुश हैं. लोगों का कहना है कि बच्चों की ऑनलाइन क्लास तो शुरू हो गई लेकिन किताबें और कॉपी के लिए बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही थी. अब इन दुकानों के खुल जाने से वो परेशानी भी दूर हो गई है. कहा जा रहा है कि मार्केट में दुकानदारों के बीच कन्फ्यूजन की स्थिति काफी ज्यादा है. मार्केट एसोसिएशन से जुड़े लोगों का कहना है कि दुकानदार ये नहीं समझ पा रहे हैं कि उन्हें किस जगह की दुकान खोलनी है और किस जगह नहीं. ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो दुकानदारों की इस कन्फ्यूजन को जल्द से जल्द दूर करे, ताकि वो भी अपनी दुकानों पर अपना कामकाज शुरू कर सकें.

दरअसल, सरकार के आदेशानुसार, रिहायशी इलाके, स्टैंड अलोन और गली- मोहल्लों की दुकानों को खोलने की इजाजत है. इसके अलावा कोई मार्केट नहीं खुलेगा. कोई मार्केट कॉन्प्लेक्स नहीं खुलेगा. कोई शॉपिंग कॉन्प्लेक्स या मॉल नहीं खुलेगा. कंटेनमेंट या हॉटस्पॉट जैसे इलाकों में कुछ भी नहीं खुल सकता है. इसके साथ ही सरकार ने ये भी साफ किया है कि सैलून, पार्लर और शराब की दुकानें बंद ही रहेंगी.
(रिपोर्ट- दीपक रावत)



ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज