गाजियाबाद में COVID-19 की चपेट में आए 72 इलाकों को किया गया सील, सभी गतिविधियों पर लगी रोक
Delhi-Ncr News in Hindi

गाजियाबाद में COVID-19 की चपेट में आए 72 इलाकों को किया गया सील, सभी गतिविधियों पर लगी रोक

गाजियाबाद जिला प्रशासन (Ghaziabad District Administration) की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले लगातार बढ़ते चले रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं. गाजियाबाद जिला प्रशासन ((Ghaziabad District Administration)) ने कोरोना संक्रमण के दायरे में आने वाले 72 इलाकों की नई सूची जारी की है. गाजियाबाद जिला प्रशाासन ने इन सभी 72 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह से सील कर दिया है.

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट घोषित किए गए इन 72 इलाकों को कोरोना मरीजों की संख्‍या के आधार पर दो कैटेगरी में बांटा है. पहली कैटेगरी में 65 इलाकों को शामिल किया गया है. इन इलाकों में अभी तक एक ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजा मिला है. वहीं, बाकी सात इलाकों को दूसरी कैटेगरी में रखा गया है. इन कैटेगरी में आने वाले इलाकों में एक से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजा पाए गए हैं.

इन इलाकों में पाए गए एक से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज
गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा जारी गई संशोधित सूची के अनुसार, जिन इलाकों या परिसर में एक से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, उनमें वैशाली सेक्‍टर पांच का प्‍लाट नंबर 564, वैशाली जज कॉलोनी, वसंुधरा सेक्‍टर पांच का विनायक अपार्टमेंट, लोनी के परम हंस विहार के अंतर्गत आने वाली लाल मंदिर वाली गली शामिल है.



इसके अलावा, इंद्रापुरम का कृष्‍णा अपरा गार्डन, गाजियाबाद का नेहरू नगर और झनदपुर की गली नंबर एक में भी एक से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी इलाकों अथवा परिसरों के 500 मीटर के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. एहतियातन, यहां पर 250 मीटर का बफर जोन भी रखा गया है. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने इस इलाके में होने वाली सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है.



 


First published: May 31, 2020, 3:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading