Home /News /delhi-ncr /

Delhi में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में दो की मौत, संक्रमण दर हुई डबल, 62 आए नए मामले

Delhi में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में दो की मौत, संक्रमण दर हुई डबल, 62 आए नए मामले

द‍िल्‍ली में प‍िछले 24 घंटे के भीतर दो मरीजों की मौत र‍िकार्ड की गई है. (File Photo)

द‍िल्‍ली में प‍िछले 24 घंटे के भीतर दो मरीजों की मौत र‍िकार्ड की गई है. (File Photo)

Covid 19 in Delhi: द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ना शुरू हो गया है. अब तक 25 से 35 के बीच में हर रोज आने वाले मामलों की संख्‍या अब 50 को पार करने लगी है. शुक्रवार को प‍िछले 24 घंटे में कोरोना के 62 मरीज र‍िकार्ड क‍िए गए हैं. वहीं इस माह में पहली मौत भी र‍िकार्ड की गई है. प‍िछले 24 घंटे के भीतर दो मरीजों की मौत र‍िकार्ड की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. फेस्‍ट‍िवल सीजन (Festival Season) समाप्‍त होने के बाद अब द‍िल्‍ली (Delhi) में कोरोना मरीजों (Corona Patients) का आंकड़ा भी बढ़ना शुरू हो गया है. अब तक 25 से 35 के बीच में हर रोज आने वाले मामलों की संख्‍या अब 50 को पार करने लगी है. शुक्रवार को प‍िछले 24 घंटे में कोरोना के 62 मरीज र‍िकार्ड क‍िए गए हैं. वहीं इस माह में पहली मौत भी र‍िकार्ड की गई है. प‍िछले 24 घंटे के भीतर दो मरीजों की मौत र‍िकार्ड की गई है.

    बताते चलें क‍ि अक्‍टूबर माह में कोरोना से तीन लोगों की मौत र‍िकार्ड की गई थी. प‍िछले माह 2, 10 और 19 अक्‍टूबर को एक-एक मौत र‍िकार्ड की गई थी. 19 अक्‍टूबर के बाद द‍िल्‍ली में इस माह यह पहली दो मौत कोरोना की वजह से र‍िकार्ड की गई हैं.

    ये भी पढ़ें: Delhi में इस माह कोरोना से हुई तीसरी मौत, 24 घंटे में आए 36 नए मामले

    स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से जारी हेल्‍थ बु‍लेट‍िन के मुताब‍िक शुक्रवार को प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या 62 र‍िकॉर्ड की गई तो दो मरीजों की मौत भी र‍िकॉर्ड की गई. संक्रमण दर भी 0.06 से बढ़कर अब 0.012 प्रतिशत दर्ज की गई.

    हेल्‍थ बु‍लेट‍िन के मुताब‍िक कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की वजह से इस माह में यह पहली दो मौत र‍िकॉर्ड की गई है. नए मामलों के साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 14,40,332 हो गई. आंकड़ों के अनुसार अब तक 14,14,868 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. द‍िल्‍ली में कुल एक्‍ट‍िव मरीजों की संख्‍या भी 371 है.

    अब तक 2.10 करोड़ को दी जा चुकी है कोरोना की दोनों डोज
    बु‍लेट‍िन के मुताब‍िक द‍िल्‍ली में अब तक 2 करोड़ 10 लाख 47 हजार 291 लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज दी जा चुकी हैं. प‍िछले 24 घंटे में भी 81035 कोरोना डोज दी गई हैं. इनमें से पहली डोज 28,646 लोगों को तो दूसरी डोज 52,389 लोगों को दी गई हैं. अब तक पहली डोज लेने वालों की संख्‍या 1,32,49,323 र‍िकार्ड की गई है. वहीं, 77, 97,968 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है.

    कोरोना संक्रमण से अब तक 25,093 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं मृत्‍यु दर भी 1.74 फीसदी हो गई है. कुल संक्रम‍ित मरीजों की दर 4.81 फीसदी है.

    स्‍कूलों में शुरू हो चुकी है ऑफ लाइन पढ़ाई, ज्‍यादा सतर्कता बरतने की जरूरत
    इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली में अब स्‍कूलों को भी पूरी तरह से खोलने का स‍िलस‍िला शुरू हो चुका है. प्राइमरी व‍िंग से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों के ल‍िए भी स्‍कूलों में ऑफ लाइन मोड से क्‍लास स्‍टार्ट हो चुकी है. ऐसे में अब मामलों के बढ़ने से स्‍थ‍िति च‍िंता पैदा करने वाली बनने लगी है. वहीं अब सतर्कता ज्‍यादा बरतने की जरूरत महसूस की जा रही है. कोरोना से बचाव के ल‍िए उन सभी गाइडलाइंस का सख्‍ती के साथ अनुपालन करना भी अन‍िवार्य हो गया है.

    Tags: Coronavirus, Covid deaths, Delhi corona cases, Delhi corona update, Delhi Government, Delhi news, Health News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर