Home /News /delhi-ncr /

Covid-19 Update: दिल्ली में 13785 नए कोरोना केस आए सामने, 15 मरीजों की मौत

Covid-19 Update: दिल्ली में 13785 नए कोरोना केस आए सामने, 15 मरीजों की मौत

दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 75,282 हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 75,282 हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 13785 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस घातक संक्रमण से 35 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 16,580 लोग ठीक हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 75,282 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में धीरे- धीरे कमी आ रही है. हालांकि, इसके बावजूद भी अभी हजारों केस रोज सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 13785 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस घातक संक्रमण से 35 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 16,580 लोग ठीक हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 75,282 हो गई है.

    वहीं, आज सुबह में खबर सामने आई थी कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में कोरोना का प्रकोप जारी है,  इस वजह से जिले के सरकारी अस्‍पताल में (government hospital) ऑपरेशन (operation) और डिलेवरी बंद करनी पड़ी. इस वजह से लंबे समय से ऑपरेशन का इंतजार कर रहे मरीजों को परेशानी हो रही है. ऑपरेशन दोबारा कब शुरू होंगे, यह भी अभी तय नहीं है. हालांकि मंगलवार को गाजियाबाद जिले में करीब एक सप्‍ताह बाद 1000 से कम मामले आए हैं. अभी तक रोजाना करीब 2000 मामले कोरोना के मामले आ रहे थे.

     अस्पताल में जांच और ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं
    गाजियाबाद जिले में दो मुख्‍य सरकारी अस्‍पताल हैं. एमएमजी और संयुक्‍त  जिला अस्‍पातल. एमएमजी अस्‍पताल में पहले ही इमरजेंसी मामलों में ही ऑपरेशन किए जा रहे थे, केवल संयुक्‍त अस्‍पताल में ही ऑपरेशन चल रहे थे, लेकिन अब यहां भी बंद  कर दिए गए हैं. इसका कारण अस्‍पताल के करीब आधे  डॉक्‍टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. छह महिला रोग विशेषज्ञ, दो नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं एक बाल रोग विशेषज्ञ के संक्रमित होने के बाद अस्पताल में जांच और ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं.

    अस्पताल में भर्ती कराया गया
    अस्पताल में कार्यरत सात महिला रोग विशेषज्ञों में से छह के संक्रमित होने के बाद डिलेवरी भी बंद कर दी गई हैं. एमएमजी अस्पताल में सर्जिकल वार्ड में पांच कोरोना मरीज मिलने के बाद वार्ड को सैनिटाइज कराने के लिए खाली कर दिया गया था. वार्ड में भर्ती मरीजों को होर्डिंग एरिया में शिफ्ट किया गया. बाद में दो मरीजों को संतोष अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Delhi news, Delhi news update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर