Home /News /delhi-ncr /

COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में 3 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 137

COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में 3 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 137

हरियाणा में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.
(सांकेतिक चित्र)

हरियाणा में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक चित्र)

गौतम बुद्ध नगर में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 3 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है.

    नोएडा. देश में लॉकडाउन फेज-2 का आज 15वां दिन है. वहींं, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिले में बुधवार को तीन और व्यक्ति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए जिससे जिले में इसके मामले बढ़कर 137 हो गए.

    अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला सर्विलांस अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार को कोरोना वायरस के 91 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 88 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है और तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के दो मरीजों को ठीक होने के बाद आज ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल से छुट्टी दी मिल गई.

    81 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ
    नोएडा सेक्टर 8 जेजे कॉलोनी में 2 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं जबकि नोएडा सेक्टर 122 से एक पुरुष के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. जिले में फिलहाल 56 एक्टिव केस हैं जबकि 81 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

    'बैंक मित्र' के सहारे हो रहा है ये काम
    गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल. वाई के मुताबिक जिले में 232 'बैंक मित्र' के माध्यम से हॉटस्पॉट में कैश की डोर स्टेप डिलीवरी हो रही है. जबकि आधार एनेबल्ड पेमेंट सर्विस के माध्यम से डाक विभाग 19 स्थानों पर यह सेवा दे रहा है. इसका फायदा शहर और गांव के लोगों को समान रूप से मिल रहा है.

    यूपी में कोरोना के 1602 एक्टिव केस, अब तक 36 की मौत
    उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 60 जिलों में 2115 कुल मामले सामने आ चुके हैं. प्रदेश सरकार का कहना है कि इनमें से 1602 केस एक्टिव हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 417 मरीज अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं. वहीं प्रदेश में 36 लोगों की मौत हुई है.

    प्रमुख सचिव ने बताया कि प्रदेश की 10 लैब में 332 पूल टेस्ट हुए हैं. 1612 सैंपल्स के टेस्ट हुए. 332 पूल में 15 पूल कोरोना पॉजिटिव आए हैं. उन्होंने बताया कि कल (30 अप्रैल) से जिलों के सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लिए टीकाकरण की सुविधाएं शुरू होंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर मरीज़ का कोरोना टेस्ट जरूरी नहीं है, जिसको लक्षण हैं सिर्फ उसका टेस्ट हो.

    ये भी पढ़ें :-

    LG अनिल बैजल का निर्देश- सील किए गए इलाके में माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित हों

    दिल्ली में COVID-19 का कहर बरकरार, कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 3314

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर