दिल्ली में फिर 500 से ज्यादा कोरोना केस, 24 घंटे में 3 लोगों की मौत, 0.66 फीसदी हुई पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में फिर 500 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. (File)

Delhi COVID-19 Update: स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के 536 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 3 लोगों की मौत (Death) भी हो गई है.

  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में फिर कोरोना के परेशान करने वाले आंकड़े सामने आए है. एक  बार फिर से दिल्ली में 500 से ज्यादा कोरोना (COVID19) पॉजिटिव केस मिले हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 536 मामले सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 3 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2,702 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग ्द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब कोरोना के कुल मामले  6,45,025 हो गए हैं. 6,31,375 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. तो वहीं 10,948 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हुई है. पिछले 24 घंटे में  80856 लोगों का कोरोना जांच किया गया है. वहीं अब तक कुल 13509270 का कोरोना टेस्ट हुआ है. अब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 0.66 फीसदी हो गई है.

गाजियाबाद में धारा 144 लागू

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने 10 मई तक गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी है.  आदेश के मुताबिक, होटल, रेस्टोरेंट, स्कूल जैसे सार्वजनिक जगहों पर मास्क के बिना एंट्री नहीं मिलेगी.  थियेटर, मॉल,  स्कूल और कॉलेज जैसे जगहों पर कोरोना के लक्ष्ण वालों लोगों को सख्त तौर पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. 65 साल से ज्यादा, 10 साल से कम और गर्भवती महिलाओं को घर पर रहने की हिदायत दी गई है. कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है.

ये भी पढ़ें: 26 यात्रियों को लेकर 20 किलोमीटर उल्टा दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, मचा हंगामा, देखें वीडियो

दिल्ली में पाबंदियां बढ़ी

कोरोना  के बढ़ते मामले को देखकर कई राज्यों ने सख़्ती बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली में भी ट्रेन से आने और जाने वालों की जांच को सख़्त कर दिया है. खासकर महाराष्ट्र और केरल की तरफ से आने वाले मुसाफिरों पर खास नजर रखी जा रही है. इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर दिल्ली सरकार की तरफ से मुफ़्त में कोविड का टेस्ट किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.