Covid-19 Update: गाजियाबाद में ब्लैक फंगस के अब तक 65 मामले सामने आए, एक की मौत

मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर ने शनिवार को बताया कि रोगी ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस संक्रमण से पीड़ित था. (सांकेतिक फोटो)

मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर ने शनिवार को बताया कि रोगी ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस संक्रमण से पीड़ित था. (सांकेतिक फोटो)

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey) ने कहा कि 65 मरीजों में से 31 ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है.

  • Share this:

गाजियाबाद. गाजियाबाद प्रशासन (Ghaziabad Administration) ने शनिवार को कहा कि जिले में अब तक ब्लैक फंगस के 65 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक रोगी की मौत हो गई. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey) ने कहा कि 65 मरीजों में से 31 ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है. 59 वर्षीय कोविड-19 (COVID-19) ग्रस्त मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर ने शनिवार को बताया कि रोगी ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस संक्रमण से पीड़ित था.

जिले के राजनगर इलाके के हर्ष अस्पताल में कान, नाक और गला (ईएनटी) विशेषज्ञ डॉ. बीपी त्यागी ने  कहा, ’’ व्यक्ति उपचाराधीन था. हालांकि, उनका निधन शुक्रवार को शाम करीब साढ़े सात बजे टोक्सिमिया (खून में विषाक्तता) के कारण हो गया. ’’ गाजियाबाद प्रशासन ने ब्लैक फंगस संक्रमण वाले मरीजों का उपचार करने वाले अस्पतालों से प्रशासन को उनके बारे में सूचित करने को भी कहा है. साथ ही अस्पतालों को इसके उपचार के लिए आवश्यक टीके की जरूरत से भी अवगत कराने को कहा है.

हाल में उन्होंने उपचार के लिए उनसे संपर्क किया था

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि गाजियाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित और ब्लैक, वाइट, येलो फंगस से पीड़ित 59 वर्षीय एक मरीज की मृत्यु हो गई थी. मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर ने शनिवार को इस बारे में बताया. यह मरीज शहर के राजनगर इलाके के हर्ष अस्पताल में भर्ती था. आंख, नाक, गला (ईएनटी) रोग विशेषज्ञ डॉ बीपी त्यागी उनका इलाज कर रहे थे. उन्होंने बताया, ‘कुंवर सिंह का इलाज चल रहा था. लेकिन टॉक्सेमिया (खून का विषाक्त होना) की वजह से शुक्रवार शाम 7:30 बजे उनकी मृत्यु हो गई.’ डॉक्टर त्यागी ने बताया कि कुंवर सिंह शहर के संजय नगर से वकील थे और कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद हाल में उन्होंने उपचार के लिए उनसे संपर्क किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज