दिल्ली: एक ही बिल्डिंग में 15 लोग मिले Corona पॉजिटिव, पूरे इलाके में फैली दहशत
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: एक ही बिल्डिंग में 15 लोग मिले Corona पॉजिटिव, पूरे इलाके में फैली दहशत
आदेश में इलाके में रेहड़ी-पटरी लगाने वाले और सब्जी वालों की कोरोना जांच करने की बात कही गई है. (सांकेतिक फोटो)

हौज खास (Hauz Khas) के एसडीएम ने बताया कि इलाके को सील कर दिया गया है. इसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में बांटा गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी मेंं कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर रोज सैकड़ों लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. चिंता की बात यह है कि कई जगहों पर एक ही बिल्डिंग में कई कोरोना के कई मरीज भी मिल रहे हैं. इससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई है. ताजा मामला हौज खास (Hauz Khas) के अर्जुन नगर (Arjun Nagar) इलाके का है. यहां पर एक ही बिल्डिंग में 15 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं, मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

हौज खास के एसडीएम ने बताया कि इलाके को सील कर दिया गया है. इसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में बांटा गया है. अब घर से किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. इस पूरे इलाके में खाने-पीने से लेकर रोज की जरूरत की हर चीज की डिलीवरी स्थानीय प्रशासन द्वारा की जाएगी. वहीं, एसडीएम की ओर से आदेश भी जारी किया गया है.





 सब्जी बेचने वालों की होगी कोरोना जांच



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आदेश में इलाके में रेहड़ी-पटरी लगाने वाले और सब्जी वालों की कोरोना जांच करने की बात कही गई है. अब पूरे इलाके में सब्जी बेचने वाले या अन्य रेहड़ी-पटरी लगाने वालों की कोरोना जांच की जाएगी. साथ ही कहा गया है कि गलियों में घनी आबादी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बड़ी चुनौती होगी. ऐसे में  इस पूरे इलाके में खाने‌-पीने से लेकर दवाइयों तक की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा की जाएगी. प्रशासन ने इलाके के चारों ओर बैरिकेड लगा दिया है. किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है.

दिल्ली में 2084 नए मामले आए सामने
बता दें कि दिल्‍ली में अब कोरोना संक्रमण के 2084 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 85161  हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से दिल्‍ली में अब तक 2680 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय दिल्ली में 26246 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 56235 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि आज हुई 57 मौतों के साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा 2680 पर पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading