COVID-19 Update: मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान- दिल्‍ली में अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान- दिल्‍ली में अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल
डिप्‍टी सीएम ने कहा कि स्‍कूलों को खोलकर फिर से उसे बंद नहीं कर सकते. इस तरह का प्रयोग नहीं किया जा सकता है. (फाइल फोटो)

मनीष सिसोदिया (Minister Manish Sisodia) ने तंज कसते हुए कहा कि वे लोग झूठे वादे नहीं करते हैं, लेकिन मरीजों के लिए पर्याप्‍त बेड तैयार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 10:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Minister Manish Sisodia) ने दिल्‍ली (Delhi) में बेतहाशा बढ़ते कोरोना मरीजों पर अहम बात कही है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona virus)  के संक्रमण के रोकथाम के लिए दिल्‍ली सरकार मुंबई और अन्‍य देशों के द्वारा उठाए कदमों से सीख रही है. डिप्‍टी सीएम ने एक बार फिर से दोहराया कि 31 जुलाई में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्‍या 5.5 लाख तक पहुंच सकती है.

CNN News18 से विशेष बातचीत में उन्‍होंने कहा कि इस आशंका को देखते हुए अस्‍पतालों में पहले से ही बेड तैयार हैं. सिसोदिया ने तंज कसते हुए कहा कि वे लोग झूठे वादे नहीं करते हैं, लेकिन मरीजों के लिए पर्याप्‍त बेड तैयार हैं. साथ ही उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि फिलहाल दिल्‍ली में स्‍कूलों को फिर से खोलने का सवाल ही नहीं उठता. डिप्‍टी सीएम ने कहा कि स्‍कूलों को खोलकर फिर से उसे बंद नहीं कर सकते. इस तरह का प्रयोग नहीं किया जा सकता है.

'पर्याप्‍त बेड मौजूद, आपात सेवा भी मुस्‍तैद'
दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए दिल्‍ली में पर्याप्‍त बेड मौजूद हैं. साथ ही बताया कि आपात सेवाएं भी पूरी तरह से मुस्‍तैदा और तैयार हैं. सिसोदिया ने दिल्‍ली में धीरे-धीरे गतिविधियों को अनुमति देने और सीमाओं को खोलने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने कहा कि बॉर्डर खोलने से चीजों को मैनेज करना मुश्किल हुआ है. ऐसे में हमारा कैलकुलेशन भी गड़बड़ाया है. उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि सिस्‍टम फेल नहीं हुआ है, लोगों को इलाज मिल रहा है.
केंद्र और LG से मुद्दे पर मतभेद


दिल्‍ली सरकार के अधीन आने वाले अस्‍पतालों में बाहरियों के इलाज के मसले पर केंद्र और दिल्‍ली सरकार में गहरे मतभेद हैं. सिसोदिया ने बताया कि इस मुद्दे पर उनका केंद्र और उपराज्‍यपाल के विचारों से मतभेद हैं. बता दें कि सीएम केजरीवा ने 7 जून को दिल्‍ली सरकार के अधीन आने वाले अस्‍पताल में सिर्फ दिल्‍ली वालों का ही इलाज होने की घोषणा की थी. उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने बाद में अपने विशेषाधिकारों का इस्‍तेमाल करते हुए सीएम के इस फैसले को पलट दिया था. वहीं, कमियों पर बात करते हुए दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने कहा कि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है, लेकिन दिल्‍ली ने पिछले दो महीने में बेहतरीन काम किया है. साथ ही विपक्षी पार्टियों को इस समय राजनीति न करने की नसीहत भी दे डाली.

ये भी पढ़ें- 

दो रुसी महिलाओं को लेकर घर पहुंचा देसी छोरा,तो लोगों ने क्वारंटाइन में भिजवाया

UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज