• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Covid-19 Update: पटपड़गंज मैक्‍स हॉस्पिटल में डॉक्‍टर समेत 33 Corona पॉजिटिव, 145 नर्स क्‍वारेंटाइन

Delhi Covid-19 Update: पटपड़गंज मैक्‍स हॉस्पिटल में डॉक्‍टर समेत 33 Corona पॉजिटिव, 145 नर्स क्‍वारेंटाइन

दिल्ली के कई अस्पलातों में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमण के शिकार हुए हैं.

दिल्ली के कई अस्पलातों में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमण के शिकार हुए हैं.

Coronavirus: पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Max Super Speciality Hospital) में 33 स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Max Super Speciality Hospital) में डॉक्‍टर समेत 33 स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा यहां की 145 नर्सों को उनके हॉस्टलों में क्वारेंटाइन किया गया है. हॉस्पिटल से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि यहां के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के नियमित दिनचर्या के दौरान कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया, जिसके बाद कुल 33 स्‍टाफ के इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें दो डॉक्टर और 23 नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं. इसके अलावा टेक्निशियन और सहायक कर्मचारी हैं.

    अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इन सभी को साकेत के मैक्स हॉस्पिटल में स्थानांतरित कर दिया गया है. अस्पताल ने यह भी कहा कि पटपड़गंज की इन 145 नर्सों को एक निजी छात्रावास में 14 दिनों के लिए रखा गया था. इसके अलावा इस हॉस्टल को सील कर दिया गया और स्थानीय अधिकारियों ने इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. बता दें कि मैक्स ग्रुप ने 15 अप्रैल को घोषणा की थी कि वह अगले कुछ हफ्तों में देश भर में अपने 24,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों और 1,000 रोगियों के कोरोना संक्रमण की जांच करेगा.

    डायलिसिस करा रहे मरीज से मिल रही कॉन्टेक्ट हिस्ट्री
    नर्सों के क्वारेंटाइन होने के मामले में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि डायलिसिस करा रहा एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिला था. उस मरीज से हॉस्पिटल के कर्मियों का संपर्क हुआ. जांच के दौरान अधिकारीयों को जानकारी मिली कि हॉस्पिटल की 145 नर्सें एक ही हॉस्टल में रहती हैं. इस हॉस्टल के हर कमरे में तीन और चार नर्सें रहती हैं. उसके बाद पूरे हॉस्टल को क्वारंटाइन कर दिया गया था. उसके अलावा सभी नर्सों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे.

    दिल्ली में कई स्वास्थ्यकर्मी मिले हैं कोरोना पॉजिटिव
    आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 29, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 29, दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 25 और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में अब तक 50 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके अलावा अपोलो, सर गंगा राम, मूलचंद, आरएमएल, सफदरजंग, एम्स और लोक नायक हॉस्पिटल में भी स्वास्थ्य कर्मियों को इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाया गया है.



    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली: अस्पतालों में काम करने वाले 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज