Covid-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 5000 से ज्यादा केस आए सामने, 41 संक्रमितों की मौत

लंबे समय के बाद संक्रमित होने की दर 10 फीसदी के आंकड़े को पार किया है. (सांकेतिक फोटो)
लंबे समय के बाद संक्रमित होने की दर 10 फीसदी के आंकड़े को पार किया है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi COVID-19 Update: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस मरीजों के संक्रमित होने की दर बढ़ कर 11.42 प्रतिशत हो गई है. दिल्ली में 44,330 नमूनों की जांच के बाद यह आंकड़ा सामने आया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. अब एक बार फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा है. रोज हजारों कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patient) सामने आ रहे हैं. इससे लोगों के बीच भय का माहौल बन गया है. साथ ही त्याोहारी सीजन होने की वजह से सरकार की भी चिंता बढ़ गई है. वहीं, शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 5,062 नये मामले सामने दिल्ली में आये. इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 3.86 लाख को पार कर गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है.

दिल्ली में मरीजों के संक्रमित होने की दर बढ़ कर 11.42 प्रतिशत हो गयी है .राष्ट्रीय राजधानी में 44,330 नमूनों की जांच की गयी जिसके बाद यह आंकड़ा सामने आया है. यह लगातार चौथा दिन है जब दिल्ली में एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले सामने आये हैं. दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 5,891 मामले शुक्रवार को सामने आये थे. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को 41 और लोगों की मौत हो गयी जिससे राष्ट्रीय राजधानी में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 6,511 हो गयी है.

दिल्ली में मरीजों की संख्या 32,719
बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में उपचाराधीन मरीजों की संख्या शनिवार को 32,719 हो गयी. यह आंकड़ा एक दिन पहले 32,363 था. इसके अनुसार प्रदेश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,86,706 हो गयी है और संक्रमित होने की दर 11.42 प्रतिशत हो गयी है. लंबे समय के बाद संक्रमित होने की दर 10 फीसदी के आंकड़े को पार किया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या कल के 3113 की अपेक्षा बढ़ कर शनिवार को 3,274 हो गयी. इसमें कहा गया है कि संक्रमितों की संख्या में अचानक बढोत्तरी त्योहारी मौसम और बढ़ते प्रदूषण स्तर के कारण हुयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज