Assembly Banner 2021

Delhi COVID-19 Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत नहीं, 220 नए केस मिले

दिल्ली में कोरोना के 220 नए मामले सामने आए हैं. (File)

दिल्ली में कोरोना के 220 नए मामले सामने आए हैं. (File)

Delhi News: पिछले 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) से दिल्ली में कोई मौत रिकॉर्ड नहीं की गई है. इसके साथ ही 220 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 4:29 PM IST
  • Share this:


दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. गुरुवार को सरकार द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर दिल्ली में कोरोना (COVID-19) वायरस से कोई मौत नहीं हुई है. तो वहीं 220 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. नए मामले मिलाकर अब दिल्ली में कोरोना के कुल केस  6,38,593 हो गए है. एक्टिव के की संख्या  1,169 हो गई है.




स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 6,26,519 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. 10,905 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है. दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव रेट 0.34 प्रतिशत हो गया है.




सरकार का फैसला






महाराष्ट्र, केरल और पंजाब (Punjab) समेत पांच राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 की ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट  दिखानी होगी. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस बाबत एक आधिकारिक आदेश आज जारी किया जाएगा और यह 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने की अनिवार्यता शुक्रवार रात से प्रभावी हो सकती है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं. केरल में पहले की तुलना में संक्रमण के मामले घट रहे हैं लेकिन अब भी संक्रमण के ज्यादा मामले आ रहे हैं. अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है.







केंद्र से टीम रवाना


देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है. देश के करीब 7 राज्यों में हर रोज तेजी से कोरोना के नए प्रकार के मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. वहीं, अब इन बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार  भी हरकत में आ गई है. केंद्र की ओर से अब कई राज्यों के लिए मल्टी डिसीप्लिनरी हाई लेवल टीमें गठित कर राज्यों के लिए रवाना की हैं. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव  की ओर से 7 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों  को भी पत्र लिखा गया है. विशेषकर महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को स्वास्थ्य सचिव की ओर से पत्र लिखकर कोरोना से संबंधित गाइडलाइंस को और सख्ती से अनुपालन कराने और सभी जरूरी एहतियातन कदमों को सख्ती से लागू करने के आदेश भी दिए हैं.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज