अपना शहर चुनें

States

हमारे पास पर्याप्‍त संसाधन, आने के बाद कुछ ही हफ्तों में दिल्‍ली के लोगों तक पहुंच जाएगी वैक्‍सीन- सत्‍येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा दावा किया है.  (File Photo)
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा दावा किया है. (File Photo)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) का कहना है कि कोरोना वैक्सीन मिलने के बाद कुछ हफ्ते में ही इसे लोगों तक पहुंचा दिया जाएगा. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना के खतरे के बीच केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने एक बड़ा दावा किया है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) का कहना है कि केजरीवाल सरकार के पास कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर और मजबूत सिस्टम मौजूद है. कोरोना वैक्सीन जैसे ही मिलेगी पूरी दिल्ली को कुछ ही हफ्ते में इसे पहुंचा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है. इस वजह से वैक्सीन प्रायोरिटी में मिलनी चाहिए. बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत सहित पूरे दुनिया में तेजी से काम चल रहा है. उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंच सकती है.

इधर, दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर प्लान मांगा है. इस बीच केंद्र की एनडीए सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के लिए दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया है. केंद्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए एक हलफनामे में कहा कि केजरीवाल सरकार ने त्योहारों में सख्ती नहीं बरती. इसलिए दिल्ली में कोरोना के केस बढ़े हैं. केंद्र ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर त्योहारों और बढ़ती सर्दी में कोरोना गाइडलाइंस के पालन में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है. केंद्र ने एफिडेविट में कहा, 'दिल्ली सरकार द्वारा उपायों को लागू करने में विफलता के कारण संक्रमण फैल गया.'

ये भी पढ़ें: इंदौर: नकली हींग फैक्ट्री पर छापेमारी, कारखाना सील, 4 व्यापारियों पर लगी रासुका



50 फीसदी मंत्रियों को हो चुका है कोरोना
राजधानी में फैलते कोरोना ने न केवल आम लोगों को अपनी चपेट में लिया है बल्कि दिल्‍ली सरकार के मंत्री भी इससे नहीं बच सके हैं. अभी तक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार की आधी कैबिनेट को कोरोना हो चुका है. दिल्‍ली के कैबिनेट मंत्रियों के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक भी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके हैं. हाल ही में दिल्‍ली सरकार में श्रम और रोजगार विभाग संभाल रहे कैबिनेट मंत्री गोपाल राय को कोरोना हुआ है. फिलहाल गोपाल राय को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले केजरीवाल सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी कोरोना से टक्‍कर ले चुके हैं. सत्‍येंद्र जैन के कोरोना प्रभावित होने के बाद उन्‍हें प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी गई थी. इससे पहले दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को कोरोना हो गया था. हालांकि इलाज के बाद जैन और सिसोदिया के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हुआ और उन्‍होंने दोबारा सरकार में जिम्‍मेदारियां संभाल लीं. बता दें कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार में उनके अलावा छह कैबिनेट मंत्री हैं. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हैं. कुल छह लोगों की कैबिनेट में से तीन मंत्री कोरोना के प्रभाव में आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज