COVID-19: दिल्ली के कोरोना वारियर्स को सीएम केजरीवाल का सलाम, शेयर करेंगे इन Heroes की कहानियां
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: दिल्ली के कोरोना वारियर्स को सीएम केजरीवाल का सलाम, शेयर करेंगे इन Heroes की कहानियां
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के लिए एक और नया आदेश जारी किया है. (फ़ाइल तस्वीर)

CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि 'दिल्ली के यह हीरो (#DilliKeHeroes) अपना घर-बार छोड़कर रात-दिन बस दिल्ली को सुरक्षित करने की जंग लड़ रहे हैं....

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना वारियर्स (Corona warriors) के सम्मान में उन्हें दिल्ली हीरो (Delhi Heroes) की उपाधि दी. सीएम दिल्ली के मुताबिक 'महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो अपनी जान की परवाह किए बगैर रात-दिन काम कर रहे हैं, ताकि हमारी दिल्ली सुरक्षित रहे, दिल्ली के लोग सुरक्षित रहें'. उन्होंने कहा ऐसे कोरोना योद्धा हैं डॉक्टर्स, नर्स, प्रिंसिपल और शिक्षक (राशन वितरण), सिविल डिफेंस वालेंटियर्स, पुलिस, आशा वर्कर्स, बस ड्राइवर्स, कंडक्टर्स व मार्शल्स. जिन्हें दिल्ली CM केजरीवाल ने ‘दिल्ली के हीरो‘ नाम दिया है.




मुश्किल समय में योद्धाओं ने मजबूती से दिया साथ
CM केजरीवाल का कहना है कि 'आज दिल्ली सबसे मुश्किल जंग दिल्ली के अपने इन योद्धाओं की वजह से इतनी मजबूती से लड़ रही है. इन योद्धाओं की वजह से ही कोरोना के ठीक हो रहे मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. इनकी वजह से ही दिल्ली में 10 लाख लोगों को प्रतिदिन खाना खिलाया जा रहा है. इनकी वजह से ही लाखों प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा जा रहा है. दिल्ली के यह हीरो, अपना घर-बार छोड़कर रात-दिन बस दिल्ली को सुरक्षित करने की जंग लड़ रहे हैं'.


ट्विटर के जरिए दिया धन्यवाद
केजरीवाल ने अपने ट्वीटर हैंडल से दिल्ली के हंगर रिलीफ सेंटर के कुक विजय यादव का वीडियो ट्वीट कर कहा कि महामारी के दौरान हमारे हंगर रिलीफ सेंटर के रसोइए जरूरतमंदों के लिए खाना बना कर पुण्य का काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने तमाम योद्धाओं को सलाम किया और उनका धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा रोजाना 10 लाख लोगों की भूख मिटाने का काम करते हैं ये दिल्ली के हीरो. दिल्ली इन कोरोना योद्धाओं के जज़्बे को सलाम करती है. एक अन्य ट्वीट कर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान हम में से ज्यादातर लोग अपने अपने घरों में बंद थे लेकिन कुछ दिल्ली वासी अपनी जान की परवाह किए बिना हमारे शहर और देश की सेवा में तैनात थे. इन दिल्ली के हीरो को पूरी दिल्ली सलाम करती है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे कुछ हीरो की कहानियां सीएम केजरीवाल अपने ट्विटर के माध्यम से शेयर करेंगे ‘दिल्ली के हीरो’ की कहानी, उनकी ही जुबानी. साथ ही इनकी कहानी इस सप्ताह सीएम अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- केंद्र और दिल्ली सरकार से कोर्ट ने तलब किया COVID-19 अस्पतालों का ब्यौरा
First published: May 27, 2020, 8:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading