Corona पॉजिटिव पीड़िता से किया रेप, अब तिहाड़ जेल में आरोपी का किया गया कोरोना टेस्ट
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona पॉजिटिव पीड़िता से किया रेप, अब तिहाड़ जेल में आरोपी का किया गया कोरोना टेस्ट
(File Photo)

तिहाड़ जेल में बंद रेप के आरोपी की COVID-19 रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. जेल नम्बर-2 में ही बिहार (Bihar) के बाहुबली माफिया डॉन शहाबुद्दीन और अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी बंद हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद रेप के एक आरोपी को आइसोलेट किया गया है. आरोपी का कोरोना टेस्ट (Corona Test) भी कराया गया है. जेल के अधिकारियों को जानकारी मिली है कि आरोपी पर जिस महिला से रेप करने का आरोप लगा है, वह COVID-19 पॉजिटिव पाई गई हैं. इस खबर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इस आरोपी के साथ रहे दो अन्य बंदियों को भी अलग कर दिया गया है. यह मामला जेल नंबर-2 का बताया जा रहा है.

हालांकि, डीजी तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में आए सभी नए कैदियों को अलग सेल में 14 दिन तक क्‍वारंटाइन में रखा जाता है. इसलिए ज़्यादा परेशानी की कोई बात नहीं है. गौरतलब है कि जेल नम्बर-2 में ही बिहार (Bihar) के बाहुबली माफिया डॉन शहाबुद्दीन और अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी बंद हैं. हालांकि, ये किसी के सम्पर्क में नहीं आये हैं. इनका जेल में अलग सेल है.

तिहाड़ जेल की विदेशी महिला कैदियों ने मांगा पैरोल



तिहाड़ जेल में बंद 54 विदेशी महिला कैदियों ने पैरोल की शर्तों को आसान बनाने की मांग की है. यह मांग कोरोनावायरस के मद्देनजर की गई है. इन 54 महिलाओं ने इस बारे में हाई पावर्ड कमेटी (एचपीसी) को पत्र लिखा है, जो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद गठित की गई थी. पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 आने के बाद भारतीय कैदियों के लिए पैरोल और अंतरिम जमानत के मानदंड आसान कर दिए गए हैं, लेकिन विदेशियों के लिए ऐसा नहीं किया गया है.
विदेशी महिला कैदियों ने अपने पत्र में कहा है, ‘हम निवेदन करते हैं कि इस महत्वपूर्ण समय पर हमारे साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए. पैरोल, अंतरिम जमानत या छूट का लाभ हम सभी को दिया जा सकता है. हम भी इंसान हैं और हमें भी कोविड -19 का संक्रमण होने का खतरा है.’ यह पत्र जस्टिस हेमा कोहली की अध्यक्षता वाली हाई पावर्ड कमेटी  को भेजा गया है.

पुलिस के लिए सैनिटाइजर बना रहे तिहाड़ के कैदी

दिल्ली के तिहाड़ जैल के कैदी कोविड-19 से जंग जीतने में अपना पूरा योगदान दे रहे हैं. पुलिस की ड्यूटी दे रहे लोगों के लिए कैदी अब हैंड सैनिटाइजर भी बना रहे हैं. कैदियों ने अबतक 2000 लीटर से ज्यादा सैनिटाइजर बना भी लिया है. दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी ने कहा कि पुलिस कोरोना वायरस से जंग जीतने में फील्ड में काम कर रहे कर्मियों के लिए बड़े लेवल पर मास्क और सैनिटाइजर की जरूरत है. उन्हें इस युद्ध में कंटेनमेंट जोन में लोगों से डील करने, लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करवाने, लोगों की चैकिंग के दौरान से लेकर भूखों को भोजन पानी देने जैसा काम करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

तब्लीगी मरकज़: चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आते थे विदेशी जमाती! मौलाना साद पर और कसा शिकंजा

Lockdown: कोरोना पॉजिटिव के लिए ऐसे काम करेंगे रेलवे स्टेशन पर खड़े कोविड केयर सेंटर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading