कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर अब संडे व छुट्टी वाले दिन भी लगेगा टीका, दिल्ली सरकार ने जारी किए आदेश

कोविड वैक्सीनेशन के कार्यों को अब पूरे महीने हर दिन संचालित करने के आदेश दिये गये हैं.

कोविड वैक्सीनेशन के कार्यों को अब पूरे महीने हर दिन संचालित करने के आदेश दिये गये हैं.

Covid 19: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर निर्देश दिए थे कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक हर रोज कोविड वैक्सीनेशन किया जाए. इससे संबंधित सभी इंतजाम केंद्रों पर किए जाएं. केंद्र के निर्देशों के बाद अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. दिल्ली सरकार के परिवार कल्याण विभाग की निदेशक डॉ मोनिका राणा (Dr. Monika Rana) की ओर से भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मरीजों की रोकथाम को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से सतर्क है. केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के कार्यों को अब पूरे महीने हर दिन संचालित करने के आदेश दिये गये हैं. सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कोविड टीकाकरण केंद्र (CVC) का संचालन हर रोज किया जाएगा.

इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर निर्देश दिए थे कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक हर रोज कोविड वैक्सीनेशन किया जाए. इससे संबंधित सभी इंतजाम केंद्रों पर किए जाएं.

केंद्र के निर्देशों के बाद अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. दिल्ली सरकार के परिवार कल्याण विभाग की निदेशक डॉ मोनिका राणा (Dr. Monika Rana) की ओर से भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

Covid vaccination centres, Corona virus, Delhi Government, Delhi Health department issued a order कोविड वैक्सीनेशन के कार्यों को अब पूरे महीने हर दिन संचालित करने के आदेश दिये गये हैं.
कोविड वैक्सीनेशन के कार्यों को अब पूरे महीने हर दिन संचालित करने के आदेश दिये गये हैं.

आदेश जारी करते हुए निर्देश दिए गए हैं कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य रविवार और राजपत्रित अवकाश के दिन भी पूरे महीने किया जाए. यह आदेश कोविड वैक्सीनेशन सेंटर सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में चल रहे सेंटरों सभी पर लागू होंगे. दिल्ली वर में 500 से ज्यादा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं.

इस संबंध में दिल्ली सरकार के सभी जिला मजिस्ट्रेट और मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इस संबंध में सभी जरूरी इंतजाम करें.

बताते चलें कि केंद्र सरकार की ओर से यह कदम 31 मार्च 2021 को राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ हुये विस्तृत विचार विमर्श के बाद उठाया गया है ताकि कोविड टीकाकरण में तेजी और लाभार्थियों में वृद्धि सुनिश्चित की जा सके. इससे सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के सभी कोविड टीकाकरण केंद्रों का बेहतर उपयोग किया जा सकेगा.



सरकार ने पहले से ही टीका प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह की सिफारिश के आधार पर 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोविड टीकाकरण शुरू करने का निर्णय भी किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज