दिल्‍ली हाईकोर्ट में हुआ कोविड वैक्‍सीनेशन, कई जजों ने लगवाया टीका

दिल्‍ली हाईकोर्ट की डिस्‍पेंसरी में कोविड 19 का टीका लगवाते जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल...

दिल्‍ली हाईकोर्ट की डिस्‍पेंसरी में कोविड 19 का टीका लगवाते जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल...

दिल्‍ली हाईकोर्ट की डिस्‍पेंसरी में सभी न्‍यायमूर्ति को यह टीका लगाया गया. टीकाकरण कराने वाले सभी जजों को 2 दिनों तक आराम और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली : कोरोना (Covid 19) से बचाव के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट के कई जजों ने गुरुवार को कोविड 19 का टीका लगावाया. दिल्‍ली हाईकोर्ट की डिस्‍पेंसरी में सभी न्‍यायमूर्ति को यह टीका लगाया गया. टीकाकरण कराने वाले सभी जजों को 2 दिनों तक आराम और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

उधर, कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के दायरे में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को शामिल करने के नतीजे बेहतर दिखने लगे हैं. शुक्रवार के आंकड़े के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान करीब 37 लाख टीके लगाए गए, जो एक दिन पहले के मुकाबले तीन गुना थे. 31 मार्च को टीके की 13 लाख डोज दी गई थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक दिन में टीकाकरण का अब तक का यह सर्वाधिक आंकड़ा है.

सरकार के इस फैसले के बाद पहले दिन के टीकाकरण में ही नया रिकॉर्ड बन गया. मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार सुबह सात बजे तक के टीकाकरण को लेकर जो अस्थायी रिपोर्ट जारी की गई है, उसके मुताबिक पिछले एक दिन में वैक्सीन की कुल 36,71,242 डोज दी गईं. इसके लिए देश भर में 51,215 टीका सत्रों का आयोजन किया गया. इनमें से 33,65,597 लाभार्थियों को पहली और 3,05,645 को दूसरी डोज दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज