दिल्‍ली AIIMS में इलाज कराने वाले ध्‍यान से पढ़ें, अस्‍पताल में आज से हो रहे हैं ये प्रमुख बदलाव

दिल्‍ली एम्‍स में आज से ओपीडी को लेकर बदलाव किए गए हैं.

ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज दिल्‍ली में ओपीडी सर्विसेज और कोविड वैक्‍सीनेशन को लेकर आज से कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्‍स) में आज यानी 4 फऱवरी से प्रमुख बदलाव होने जा रहे हैं. अस्‍पताल में ओपीडी सेवाओं (OPD Services) को लेकर खास दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. ऐसे में यहां इलाज कराने के लिए आने वाले लोग इन्‍हें ध्‍यान से पढ़ लें ताकि इलाज के दौरान उन्‍हें  परेशानियों का सामना न करना पड़े.

    दिल्‍ली एम्‍स (AIIMS) के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अस्‍पताल की फंक्‍शनिंग को सुचारू करने और कोविड के नियमों का पालन करते हुए ओपीडी सेवाओं में प्रमुख बदलाव किए गए हैं.

    एम्‍स के हर विभाग में रजिस्‍ट्रेशन 50 मरीज प्रतिदिन या प्री कोविड लिमिट जो भी कम हो के अनुसार होंगे. वहीं हर विभाग में पुराने रजिस्‍ट्रेशन 100 तक बढ़ाए जा सकेंगे. इसके साथ ही फॉलो अप के लिए आने वाले मरीजों का रजिस्‍ट्रेशन बिना किसी लिमिट के पहले की तरह ही होगा. विभागों की सुविधा के अनुसार अस्‍पताल में इवनिंग क्‍लीनिक (Evening Clinics in AIIMS) की सेवा भी आज से बहाल की जाएगी.

    इतना ही नहीं एक महीने के लिए सभी विभाग सभी नए मरीजों के लिए आगे के अपॉइंटमेंट्स भी खोलने जा रहे हैं. कोविड वैक्‍सीनेशन (Covid Vaccination) के लिए स्‍टाफ का प्रवेश अब राजकुमारी अमृतकौर नई ओपीडी ए विंग के स्‍टाफ गेट से होगा. सभी रजिस्‍ट्रेशन का वॉक इन 20 फीसदी होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.