लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस के पास आई 3,800 कॉल
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 28, 2020, 11:06 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस के पास आई 3,800 कॉल
पुलिस ने कहा कि जरूरतमंद लोगों के घर तक सीधे सहायता पहुंचाने के लिए उनकी सूचना गैर सरकारी संगठनों को दी गयी. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा कि जरूरतमंद लोगों के घर तक सीधे सहायता पहुंचाने के लिए उनकी सूचना गैर सरकारी संगठनों को दी गयी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी को फैलने से रोकने के लिये लागू किये गये लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दिल्ली पुलिस के हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) पर लगभग 3,800 कॉल आई. इनमें से 68 कॉल उन लोगों ने किए जिनके पास भोजन या पैसे नहीं थे और 32 कॉल उन लोगों ने किए जिन्हें चिकित्सा की जरूरत थी. दिल्ली पुलिस ने बताया कि चौबीस घंटे के हेल्पलाइन नंबर 011-23469526 पर शनिवार तक कुल 3,796 कॉल आई.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अपराह्न दो बजे से शनिवार अपराह्न दो बजे तक पुलिस को 1,156 कॉल प्राप्त हुई जिनमें से 419 कॉल दिल्ली के बाहर से की गयी थी.  दिल्ली के बाहर से की गयी कॉल की सूचना संबंधित राज्यों के हेल्पलाइन नंबर को भेज दी गयी.  कुल 68 कॉल ऐसे लोगों की ओर से आई जिनके पास खाने को कुछ नहीं था और उनके पास पैसे भी नहीं थे.

 चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही थी
पुलिस ने कहा कि जरूरतमंद लोगों के घर तक सीधे सहायता पहुंचाने के लिए उनकी सूचना गैर सरकारी संगठनों को दी गयी. उन्होंने कहा कि कुल 32 कॉल ऐसे लोगों की ओर से आई जिन्हें चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही थी. पुलिस ने डॉक्टरों की सहायता से उन लोगों की समस्या का निराकरण किया और आपातकालीन परिस्थिति से निपटने का परामर्श भी दिया.



 पास बनवाने के लिए 423 कॉल प्राप्त हुईं


आवश्यक कार्य से घर से बाहर जाने के वास्ते पास बनवाने के लिए 423 कॉल प्राप्त हुईं, जिन्हें संबंधित पुलिस उपायुक्त कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी गई. पुलिस ने बताया कि कोविड-19 से संबंधित मामलों की सात कॉल प्राप्त हुई जिन्हें कोरोना वायरस हेल्पलाइन की जानकारी दी गयी.

ये भी पढ़ें- 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उठाया बड़ा कदम, जारी किया खास हेल्‍पलाइन नम्बर

लॉकडाउन: मजदूरों का पलायन जारी, NH-9 पर भारी संख्या में पैदल चल रहे हैं लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 11:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading