Covid-19: दिल्ली में फ्री में लगेगा कोरोना वैक्सीन, रोज एक लाख लोगों को दिया जाएगा डोज

कोरोना टीकाकरण से पहले दिल्ली के तीन जिलों में भी आज से पूर्वाभ्यास किया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना टीकाकरण से पहले दिल्ली के तीन जिलों में भी आज से पूर्वाभ्यास किया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) से पहले दिल्ली के तीन जिलों में भी आज से पूर्वाभ्यास किया जाएगा. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 2:29 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Styndra jain) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली (Delhi) में हर रोज़ 100000 लोगों को वैक्सीन (vaccine) लगाने की तैयारी है. दिल्ली में फ़र्स्ट फ़ेज़ के लिए 510000 लोग चिन्हित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसके बाद वृद्ध और 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि नए स्ट्रेन के मामले को कंट्रोल करने की भी पूरी तैयारी है. कुछ pvt हॉस्पिटल को भी ऑथोराइज किया गया है. उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली समेत पूरे देशभर में कोरोना वैक्सीन फ्री दी जाएगी

वहीं, कोरोना टीकाकरण से पहले दिल्ली के तीन जिलों में आज से पूर्वाभ्यास किया जाएगा. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कहा जा रहा है कि शाहदरा, सेंट्रल और दक्षिणी पश्चिमी जिला प्रशासन को इसकी जिम्मेदारी मिली है. शाहदरा में जीटीबी अस्पताल, सेंट्रल में दरियागंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दक्षिणी पश्चिमी जिले के वेंक्टेश्वर अस्पताल में पूर्वाभ्यास किया जाएगा. हर केंद्र पर 25-25 स्वास्थ्य कर्मचारियों का चयन किया गया है. हालांकि, इस दौरान किसी को भी टीका नहीं लगेगा.


जिसे घटाकर अब दिल्ली सरकार ने 2,140 कर दिया है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोविड के मामलों में कमी आई है. COVID-19 के मामलों की घटती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 108 निजी अस्पतालों में COVID-19 रोगियों के लिए रिजर्व्ड बिस्तरों में कटौती की है. कोविड संक्रमण के मामले जब चरम पर थे तब दिल्ली के अस्पतालों में रिजर्व्ड बेडों की संख्या 4,696 थी, जिसे घटाकर अब दिल्ली सरकार ने 2,140 कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज