लाइव टीवी

दिल्ली: जरूरी सामान की गाड़ियों को नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरूरत
Delhi-Ncr News in Hindi

एएनआई
Updated: March 24, 2020, 9:30 PM IST
दिल्ली: जरूरी सामान की गाड़ियों को नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरूरत
जरूरी सामान और माल की गाड़ियों को नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरूरत (ANI)

पुलिस ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में आवाजाही के लिए ई-कॉमर्स, मीडिया और मेडिकल सेवाओं में काम करने वाले लोगों को अपनी आईडी दिखानी होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जरूरी सामान की जो गाड़ियां एनसीआर से आ रही हैं उनके लिए किसी तरह के पास की जरूरत नहीं है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, 'आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित लोगों को दिल्ली के भीतर आवाजाही के लिए पास की आवश्यकता नहीं है, वे आईडी दिखा कर दिल्ली में आवाजाही कर सकते हैं. वहीं, ई-कॉमर्स, मीडिया और मेडिकल सेवाओं में काम करने वाले लोगों को अपनी आईडी दिखाने की आवश्यकता होगी.'



दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर आपात वाहनों के लि पुलिस ने बनाई पृथक लेन
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर दिल्ली में ‘लॉकडाउन’ की स्थिति को कारगर बनाने के लिए सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहने के दौरान सीमावर्ती नोएडा को जोड़ने वाले मार्गों पर दिल्ली पुलिस आपात वाहनों के लिए पृथक लेन चिन्हित की गई हैं ताकि आपात सेवाओं से जुड़े लोगों के वाहन पृथक लेन से आवागमन कर सकें। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सोमवार से लॉकडाउन घोषित होने के बाद दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले मार्गों पर पुलिस द्वारा वाहनों के आवागमन को रोकने के दौरान आपात सेवाकर्मियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली नोएडा संपर्क मार्गों पर इस आशय की सूचना भी चस्पा कर दी गयी है. इसमें डाक्टर, मीडिया, एंबुलेंस, पुलिस और अन्य आपात सेवाओं से जुड़े कर्मियों के वाहनों को पृथक लेन से आने जाने की छूट देने की जानकारी दी गई है.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: COVID-19: यूपी में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर