Delhi: MCD स्कूल की प्रिंसिपल Corona Positive, संपर्क में आए सभी लोग हुए क्वारंटाइन
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi: MCD स्कूल की प्रिंसिपल Corona Positive, संपर्क में आए सभी लोग हुए क्वारंटाइन
रविवार को नार्थ दिल्ली के एक MCD स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं. (सांकेतिक फोटो)

इस महीने की शुरुआत में भी नॉर्थ दिल्ली (North Delhi) के ही एक एमसीडी स्कूल (MCD School) में एक शिक्षिका की कोरोना से मौत हो गई थी. उस समय सीएम अरविंद केजरीवाल ने शिक्षिका के परिवार को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर से दिल्ली के एक एमसीडी स्कूल में दस्तक दी है. रविवार को नार्थ दिल्ली के एक MCD स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं. इस MCD स्कूल में राशन वितरण का काम चल रहा था. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एमसीडी स्कूलों में भी प्रवासी मजदूरों के लिए राशन वितरण का कम चल रहा है. फिलहाल प्रिंसिपल के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. प्रिंसिपल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस स्कूल को सेनेटाइज किया गया है. वहीं प्रिंसिपल को डॉक्टरों की एक टीम ने 17 दिन के होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है.

नार्थ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव का एक और मामला
बता दें कि दो दिन पहले ही शाहदरा नॉर्थ जोन के एक स्कूल इंस्पेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. उन्हें भी घर पर ही रहने ही हिदायत दी गई थी. दिल्ली में इस समय स्कूल बंद है, लेकिन अधिकारियों को स्कूल से संबंधित बहुत सारी प्रशासनिक काम करने होते हैं. इसलिए अकसर स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों का ऑफिस में आना-जाना लगा रहता है.

इस महीने की शुरुआत में भी नॉर्थ दिल्ली की ही एक स्कूल में कोरोना संक्रमित एक शिक्षिका की मौत हो गई थी. उस समय सीएम अरविंद केजरीवाल ने शिक्षिका के परिवार को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था. कोरोना संक्रमण के दौरान शिक्षिका ड्यूटी पर थी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्कूल में अनुबंध पर काम कर रही थी. शिक्षिका स्कूल में खाना बांटने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिनका 4 मई को देहांत हो गया.



रविवार को CRPF का एक DIG भी कोरोना पॉजिटिव मिले


गौरतलब है कि रविवार को ही सीआरपीएफ एक डीआईजी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस डीआईजी की तैनाती दिल्ली में थी. शनिवार की शाम डीआईजी की रिपोर्ट आई थी. डीआईजी के साथ उनके दो और स्टॉफ को भी क्वारंटाइन किया गया है.

रविवार को भी राजधानी दिल्ली में एक बार फिर एक दिन में नए कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड टूटा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के 1295 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 13 मरीजों की मौत हो गई है. यह लगातार चौथा दिन है जब राजधानी दिल्ली में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हों. दिल्ली में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 19844 पहुंच गई है. वहीं 473 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. वहीं राजधानी में अब तक 8478 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली के 2.2 लाख कर्मचारियों की सैलरी पर संकट, जानें डिप्टी CM ने कौन सा उपाय सुझाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading