• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • COVID-19: दिल्ली पुलिस को अपने ही विभाग की एक महिलाकर्मी पर क्यों दर्ज करानी पड़ी FIR?

COVID-19: दिल्ली पुलिस को अपने ही विभाग की एक महिलाकर्मी पर क्यों दर्ज करानी पड़ी FIR?

दिल्ली पुलिस ने अपने विभाग की एक महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस ने अपने विभाग की एक महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यह महिला अधिकारी क्वारंटाइन पीरियड में अपने घर से गायब पाई गईं थी. दिल्ली पुलिस ने इसे अपराध मानते हुए महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 271 के तहत केस दर्ज किया है

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर किसी भी तरह की कोताही बरतने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है. अगर पुलिस को किसी भी तरह की कोई शिकायत मिल रही है तो वो उस पर तुरंत एक्शन ले रही है. इसके लिए दिल्ली पुलिस को अगर अपने विभाग के अधिकारियों पर भी एक्शन लेना पड़े तो वो उससे पीछे नहीं हट रही. दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में अपनी एक महिला हेड कॉन्स्टेबल पर क्वारंटाइन के दिशा-निर्देश नहीं मानने का मामला दर्ज किया है. यह महिला अधिकारी क्वारंटाइन पीरियड में अपने घर से गायब पाई गईं थी. दिल्ली पुलिस ने इसे अपराध मानते हुए महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 271 के तहत केस दर्ज किया है.

    क्वारंटाइन से गायब मिलीं थी हेड कॉन्स्टेबल
    बता दें कि इस महिला हवलदार को डॉक्टरों ने कुछ दिन पहले ही क्वारंटाइन किया था ताकि उनकी वजह से कोई दूसरा शख्स संक्रमित न हो जाए. जब दिल्ली पुलिस की टीम 16, 17 और 18 अप्रैल को महिला हेड कॉन्स्टेबल के घर चेक करने गई तो वो गायब मिलीं. जिसके बाद महिला हवलदार के मोबाइल फोन की सीडीआर और लोकेशन चेक की गई तो पता चला कि वो हरियाणा के गुरुग्राम में रह रही है.

    दिल्ली पुलिस के महकमे में बीते सोमवार को भी उस समय हड़कंप मच गया था जब स्पेशल सेल (Special Cell) का एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकला. फिलहाल वो अस्पताल में भर्ती है. वहीं, एक टीम मेंबर के पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को स्पेशल सेल के लगभग 100 कर्मियों का कोरोना टेस्ट किया गया. इनमें से 71 कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस के लगभग 150 से ज्यादा जवान और अधिकारी इस समय सेल्फ क्वारंटाइन में रह रहे हैं.

    दिल्ली पुलिस के कई जवान और अधिकारी संक्रमित हो रहे हैं
    बता दें कि अब तक दिल्ली पुलिस के कई जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. काफी संख्‍या में कर्मी क्वारंटाइन में भी रह रहे हैं. दिल्‍ली पुलिस खुद को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं सामने आ जा रही हैं. कुछ दिनों पहले लोधी कॉलोनी स्थित दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में एक हवलदार के कोरोना पॉजिटिव मिलने से भी हड़कंप मच गया था.

    ये भी पढ़ें:

    COVID-19: 3 मई के बाद भी पंजाब में नहीं खुलेगा लॉकडाउन? CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए संकेत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज