COVID-19: दिल्ली में आज से लॉकडाउन, 31 मार्च तक पैंसेजर ट्रेनें नहीं चलेगी
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: दिल्ली में आज से लॉकडाउन, 31 मार्च तक पैंसेजर ट्रेनें नहीं चलेगी
भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैंसेजर ट्रेने कैंसिल कर दी है.

COVID-19 के संक्रमण के खतरों को देखते हुए दिल्ली को आज सुबह से लॉकडाउन कर दिया गया है. ​भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैंसेजर ट्रेनें कैंसिल कर दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. COVID-19 के संक्रमण के खतरों को देखते हुए दिल्ली को आज सुबह से लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. ​राजधानी दिल्ली में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन की स्थिति बहाल रहेगी. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 31 मार्च तक सभी पैंसेजर ट्रेनें कैंसिल (All Passenger Train Cancelled) कर दी है.

31 मार्च के 12 बजे रात तक लॉकडाउन बना रहेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरों को देखते हुए 23 मार्च को सुबह छह बजे से राजधानी में लॉकडाउन में लागू हो जाएगा और यह व्यवस्था 31 मार्च की अर्द्धरात्रि यानी 12 बजे तक बनी रहेगी. प्रेस वार्ता में उनके साथ दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल भी होंगे.



Anand Vihar
सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य, खानपान, जल और बिजली आपूर्ति आदि से संबंधित आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. (Photo: ANI)




ये सेवाएं रहेंगी बहाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन में सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से बंद रहेंगे. दिल्ली की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा लेकिन स्वास्थ्य, खानपान, जल और बिजली आपूर्ति आदि से संबंधित आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

 



मिलती रहेंगी ये सेवाएं

केजरीवाल ने कहा कि दुग्ध उत्पाद की दुकानें, किराना दुकानें, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. उन्होंने कहा कि जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को इस दौरान आवागमन की अनुमति दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें पता है कि लॉकडाउन के चलते लोगों को कठिनाइयां आएंगी लेकिन कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह व्यवस्था जरूरी है. उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में कोविड-19 के कुल मामलों में से छह स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच दिल्ली का बजट आज किया जाएगा पेश, ये घोषणाएं हो सकती हैं

Delhi: शख्‍स ने मणिपुर की महिला को कहा Corona, पुलिस ने दर्ज किया केस
First published: March 23, 2020, 7:29 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading