Covid-19 Update: कोरोना मरीजों के लिए राहतभरी खबर, दिल्ली को जल्‍द मिलेंगे 3 हजार ऑक्सीजन बेड

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले दो या तीन दिन में तीन हजार बेड्स तैयार हो जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले दो या तीन दिन में तीन हजार बेड्स तैयार हो जाएंगे.

Delhi Corona News: सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि इन तीन जगहों पर 1500 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 7:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं. यहां पर हजारों मरीज रोज सामने आ रहा हैं. साथ ही 100 से अधिक मरीज की रोज मौत हो रही है. ऐसे में लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. वहीं, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते दिल्ली में हालत ऐसी हो गई है कि अस्पतालों में कोविड के बेड लगभग फुल हो गए हैं. साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी हो गई है. वहीं, इलाज के लिए वेंटिलेटर या ऑक्सीजन (Oxygen) की सुविधा वाले बेड्स की जरूरत है. ऐसे में इन जरूरतों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राष्ट्रमंडल खेल गांव, यमुना खेल परिसर, राउस एवेन्यू में स्कूल का दौरा किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले दो या तीन दिन में तीन हजार बेड्स तैयार हो जाएंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि इन तीन जगहों पर 1500 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे. केंद्र सरकार के निर्देश पर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन यानी DRDO ने कोरोना के गंभीर हालत वाले मरीजों के इलाज के लिए एयरपोर्ट के पास अपना एक अस्पताल तैयार किया है. कुल 500 बेड्स की क्षमता वाले इस अस्पताल के 250 बेड्स पर सोमवार से मरीजों की भर्ती शुरू होने की उम्मीद है, जबकि बाकी के 250 बेड्स भी अगले दो-तीन दिनों में रेडी हो जाएंगे.



115 प्राइवेट अस्‍पतालों को बेड बढ़ाने के आदेश
दिल्ली में कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. रोजाना 25 हजार से ज्‍यादा आ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मुकाबले दिल्‍ली के अस्‍पतालों में मौजूद सुविधाएं भी कम पड़ रही हैं. ऐसे में कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्‍ली के लोगों को बचाने के लिए अब अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट अस्‍पतालों को आदेश जारी किया है. राज्‍य सरकार ने दिल्‍ली के 115 प्राइवेट अस्‍पतालों को बेड बढ़ाने के आदेश दिए हैं. केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए. इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड और 80 फीसदी ही वार्ड बेड शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज