लाइव टीवी

COVID-19: सोनिया गांधी ने कांग्रेसी CM को लिखी चिट्ठी, कहा- मजदूरों की करें आर्थिक मदद
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 12:22 PM IST
COVID-19: सोनिया गांधी ने कांग्रेसी CM को लिखी चिट्ठी, कहा- मजदूरों की करें आर्थिक मदद
सोनिया गांधी ने पार्टी शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से मजदूरों से मदद की अपील की है. (File Photo)

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिठ्ठी लिखी और उनसे कोरोना के खतरे की वजह से विस्थापित मजदूरों के सामने उत्पन्न हुए संकट की घड़ी में मदद करने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडॉउन और कर्फ्यू के चलते ​विस्थापित मजदूरों के सामने रोजीरोटी (Bread and butter Crises) का संकट पैदा हो गया है. इसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिठ्ठी लिखी और उनसे कोरोना के खतरे की वजह से विस्थापित मजदूरों के सामने उत्पन्न हुए संकट की घड़ी में मदद करने को कहा है. सोनिया ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी चिट्ठी लिखी है.

नोटबंदी, जीएसटी के बाद महामारी ने पैदा किया आर्थिक संकट

सोनिया गांधी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न हुए हालात में लाखों मजदूरों के सामने उत्पन्न हुए हालात में उन्हें मदद करने की बात कही है. निर्माण क्षेत्र पहले ही नोटबंदी और जीएसटी लागू किए जाने के कारण पहले ही खराब दौर से गुजर रहा था, वह मौजूदा महामारी के चलते और गहरा गया है.

करोड़ों लोगों के सामने रोजीरोटी की समस्या पैदा हुई



सोनिया गांधी ने कहा है कि सेस के बतौर ली गई वह महत्वपूर्ण रकम जो बिना इस्तेमाल की हुई पड़ी है, राज्य कल्याण बोर्ड उसका उपयोग रजिस्टर्ड लाभार्थियों को मदद करने में कर सकता है. उन्होंने कहा कि विश्व में अनेकों देशों विशेषकर कनाडा ने कोविद-19 के इकोनॉमिक रिस्पांस प्लान के तौर पर मजदूरों के लिए विशेष अनुदान भत्ता देने के उपायों की घोषणा की है.

सोनिया गांधी ने कहा है कि इस असाधारण परिस्थितियों में मैं आपसे प्रार्थना करती हूं कि आप राज्य कल्याण बोर्ड को परामर्श दें कि जल्द से जल्द अनिवार्य कदम उठाएं. उन्होंने यह भी लिखा है कि उन्हें इस संदर्भ में हो रहे विकास कार्य के सम्बंध में सूचित करते रहें.

ये भी पढ़ें: CAA Protest: पुलिस ने शाहीन बाग-जाफराबाद से हटाए प्रदर्शनकारी, टेंट भी उखाड़े

जाफराबाद से भी हटाए गए CAA प्रदर्शनकारी, जामिया मिल्लिया धरनास्‍थल कराया खाली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर