लाइव टीवी

COVID-19: गाजियाबाद पुलिस की खास पहल, क्राइम को कंट्रोल करने के लिए इस मशीन का कर रहे यूज
Lucknow News in Hindi

Deepak Bisht | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2020, 9:59 PM IST
COVID-19: गाजियाबाद पुलिस की खास पहल, क्राइम को कंट्रोल करने के लिए इस मशीन का कर रहे यूज
गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि इन स्टैटिक वीएचएफ सैट से जिले में प्रवासियों के मूवमेंट पर नजर रखी जा सकेगी.

पुलिसकर्मियों को पैट्रोलिंग के लिए लाइट वेट अधिक फ्रिक्वेन्सी वाले पोर्टेबल बैकपैक वीएचएफ सेट दिए जा रहे हैं.

  • Share this:
गाजियाबाद. गाजियाबाद पुलिस ने क्राइम को कंट्रोल करने और कोविड-19 (COVID-19) को देखते हुए जिले की अन्तर्राज्यीय दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर और अन्तर्जनपदीय सीमाओं गाजियाबाद-नोएडा /हापुड़/बागपत/ मेरठ बॉर्डर, हाइवे/पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर स्टैटिक वीएचएफ सैट (Static VHF Sets) लगाए हैं.

पुलिसकर्मियों को पैट्रोलिंग के लिए लाइट वेट अधिक फ्रिक्वेन्सी वाले पोर्टेबल बैकपैक वीएचएफ सेट दिए जा रहे हैं ताकि रात्रि पेट्रोलिंग के दौरान कम समय में सूचनाओं को साझा कर सकें. इन सेटों की तादाद 10 है जिनसे करीब 6 से 10 किलोमीटर रेडियस तक संपर्क किया जा सकेगा.

एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी का कहना है कि इन सेटों से जिले में प्रवासियों के मूवमेंट पर नजर रखी जा सकेगी. वहीं फोर्स के मूवमेंट में मदद मिलेगी. अपराधियों के मूवमेंट पर रोक लगाई जा सकेगी. अपराध कर भाग रहे दूसरे जिले से घुसने वाले अपराधियों के बारे में तत्काल एक्शन लिया जा सकेगा.







ये भी पढ़ें- 1 जून से दिल्‍ली के इन 5 स्‍टेशनों से चलेंगी कुल 40 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्‍ट

HC ने विदेशी जमातियों को छोड़ने पर केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 6:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading