Covid-19 Update: दिल्ली में हफ्ते में चार की जगह छह दिन चलेगा टीकाकरण कार्यक्रम

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिन में बताया कि अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को इस हफ्ते से कोविड-19 का टीका लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. (कॉन्सेप्ट इमेज)

उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के केंद्रों पर 8131 लोगों को ’ कोविशील्ड ’ टीका लगाया गया जबकि केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 1226 स्वास्थ्य कर्मियों को ’ कोवैक्सीन ’ का टीका लगाया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में हफ्ते में चार दिन के बजाय अब से छह दिन कोरोना वायरस (Corona virus) का टीका लगाया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कुल 9357 लोगों को टीका लगाया गया. दिन में टीके के प्रतिकूल असर के 17 मामले सामने आए और लक्षित लाभार्थियों में से 51 फीसदी को टीके की खुराक दी गई. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के केंद्रों पर 8131 लोगों को ’ कोविशील्ड ’ टीका लगाया गया जबकि केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 1226 स्वास्थ्य कर्मियों को ’ कोवैक्सीन ’ का टीका लगाया गया.

    सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है
    उन्होंने कहा कि ’ कोविशील्ड ’ का टीका लगाने के बाद 14 लोगों में प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिले जबकि ’ कोवैक्सीन ’ टीके के तीन मामले प्रतिकूल असर के आए. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में हफ्ते में चार दिन टीका लगाया जाता था और बुधवार, शुक्रवार तथा रविवार को टीकाकरण नहीं होता था. अब हफ्ते में छह दिन टीकाकरण अभियान चलेगा. राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के तहत सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है.



    छह लाख कर्मियों को टीका लगाए जाने की उम्मीद है
    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिन में बताया कि अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को इस हफ्ते से कोविड-19 का टीका लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. सरकारी स्कूलों के शिक्षक, एमसीडी के कर्मी, पुलिस कर्मी , आशा एवं एएनएम कर्मियों समेत अग्रिम पंक्ति के करीब छह लाख कर्मियों को टीका लगाए जाने की उम्मीद है.