लाइव टीवी

CAA Protest: CPM नेता बोले- मेरा नाम सीताराम है और मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी कर रहा विरोध
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 1:52 PM IST
CAA Protest: CPM नेता बोले- मेरा नाम सीताराम है और मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी कर रहा विरोध
कार्यक्रम के दौरान येचूरी ने कुर्बानी देने की बात कही. (साभार: Videograb)

Shaheen Bagh Protest: गणतंत्र दिवस के मौके पर सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने CAA और NRC के मुद्दे पर तीखा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 1:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीएए-एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन जारी है. इस बीच सीपीआई(एम) के नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) भी रविवार देर रात को शाहीन बाग पहुंचे. माकपा नेता ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'मेरा नाम सीताराम है और मैं मुसलमान नहीं हूं.' उन्होंने इस मुद्दे पर बीजेपी पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि यह कहते हैं० (बीजेपी) कि इस के खिलाफ केवल मुसलमान प्रोटेस्ट कर रहा है, मेरा नाम सीता राम है और मैं मुसलमान नहीं हूं. लेकिन, मैं इसका (सीएए-एनआरसी) विरोध कर रहा हूं, क्‍योंकि यह (CAA-NRC) मेरे वतन के खिलाफ है.

येचूरी ने कुर्बानी देने की कही बात
गणतंत्र दिवस के मौके पर शाहीन बाग पहुंचे माकपा नेता येचुरी ने कुर्बानी देने की बात भी कही. साथ ही कहा कि हम हिंदुस्‍तान को मिटने नहीं देंगे. माकपा नेता ने कहा कि आज एक शाहीन बाग नहीं, पूरे देश में सैकड़ों शाहीन बाग पैदा हो गए हैं और वहां पर इसी बहादुरी के साथ अलग-अलग सूबों में इसी तरह के प्रोटेस्ट चल रहे हैं.

'नहीं दें सवालों का जवाब'

सीताराम येचुरी ने यह भी कहा कि अगर आपको इस तरह के प्रोटेस्ट को खत्म करना है तो CAA वापस लो और एनआरसी और एनपीआर को खत्म करो. उन्होंने कहा कि देश के सभी सीएम केरल, पंजाब और राजस्थान की तरह इसके खिलाफ अपने-अपने राज्यों की विधानसभाओं से प्रस्ताव पास करवाए. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से एनपीआर को लेकर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब न देने की भी अपील की.

प्रदर्शन पर राजनीति
शाहीन बाग के इस प्रदर्शन के बीच दिल्ली में जमकर राजनीति हो रही है. बीजेपी इस प्रदर्शन के खिलाफ सियासी मैदान में सामने आ चुकी है. बीजेपी नेता अमित शाह भी इस मुद्दे पर खुलकर सामने आ चुके हैं. इसके अलावा इन प्रदर्शनों को सुरक्षा के लिए खतरा बता रहे हैं. बीजेपी नेताओं का यह भी कहना है कि यह प्रदर्शन गुमराह लोग कर रहे हैं. बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह सीएए के समर्थन में रैलियों को भी संबोधित कर चुके हैं.ये भी पढ़ें: 

भड़काऊ भाषण का आरोपी शरजील हुआ अंडरग्राउंड, तलाश में दिल्ली पहुंची UP पुलिस

अदनान सामी को पद्मश्री देने पर भड़की कांग्रेस ने कही ये बात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर