दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम को पुलिस का नोटिस, जानिए पूरा मामला
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम को पुलिस का नोटिस, जानिए पूरा मामला
खान ने बताया कि मुझे ट्विटर और फेसबुक पोस्ट करने में इस्तेमाल किये गए लैपटॉप को जमा करने के लिए शनिवार को दिल्ली पुलिस का नोटिस मिला था. (फाइल फोटो)

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (Delhi Minorities Commission) के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नोटिस जारी कर लैपटॉप और मोबाइल फोन जमा कराने को कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (Delhi Minorities Commission) के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जफरूल खान को नोटिस जारी किया है. पुलिस ने उनसे और मोबाइल या लैपटॉप जमा करने को कहा गया है, जिससे उन्होंने सोशल मीडिया पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी. उन्हें यह डिवाइस 12 मई तक स्पेशल सेल के पास जमा करना है. इस पोस्ट के शेयर होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा था. उसके बाद खान को अपने बयान से पीछे भी हटना पड़ा था. उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि इससे अगर किसी को चोट पहुंची हो तो वह माफी मांगते हैं.

इससे पहले जफरल-उल-इस्लाम ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में उन्होंने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की मांग की थी. जफरूल खान पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 124 ए और 153 ए के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है.


जानिए क्या है आरोप?
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान पर आरोप लगा है कि 28 अप्रैल को उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने आधिकारिक पेज से कथित राजद्रोह और नफरत फैलाने वाली टिप्पणियों से भरा एक पोस्ट किया था. इस मामले दिल्ली पुलिस ने उनसे पूछताछ भी की थी.



हाईकोर्ट में दायर की गई थी एक याचिका
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफर-उल-इस्लाम खान के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में जफर-उल-इस्लाम खान को उनके पद से हटाने की मांग की गई. दरअसल जफर-उल-इस्लाम खान के खिलाफ कथित राजद्रोह और नफरत फैलाने वाली गतिविधियों के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. इस याचिका पर 11 मई को सुनवाई होने की संभावना है.

 

ये भी पढ़ें: 

इन 6 मुल्कों से आज अपने वतन को रवाना होंगे 1100 भारतीय, जानें पूरा शेड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading