लाइव टीवी

निजामुद्दीन मामलाः मुश्किल में मौलाना साद मोहम्मद, क्राइम ब्रांच ने भेजा नोटिस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 3:36 PM IST

Nizamuddin Case: दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद मोहम्मद को बुधवार को ही नोटिस थमाया था. मरकज से निकाले गए कई लोगों में Coronavirus का संक्रमण पाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन मरकज (Markaz) में हिस्सा लेने को लेकर अब दिल्ली और केंद्र सरकार सख्त रुख अपना रही है. इसको लेकर क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद मोहम्मद को नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि ये नोटिस बुधवार को क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने जारी किया है. इसको साद मोहम्मद के करीबियों ने रिसीव किया है. अब बताया जा रहा है कि साद मोहम्मद इस नोटिस का जवाब अपने वकील के जरिए क्राइम ब्रांच को सौंपेंगे.

लगातार क्वारेंटाइन किए जा रहे लोग
इससे पहले क्राइम ब्रांच और दिल्ली सरकार ने एक जॉइंट ऑपरेशन चला कर 275 तबलीगी जमात के विदेशी लोगों की पहचान की गई थी और सभी को ढूंढ कर क्वारेंटाइन किया गया था. ये लोग 172 इंडोनेशियाई, 36 किर्गिस्तान और 21 बांग्लादेश के नागरिक हैं.गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को स्पेशल सेल ने 200 विदेशियों के संबंध में दिल्ली सरकार को रिपोर्ट भी दी थी, वे सभी मरकज में शामिल हुए थे. अब क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 275 लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया है.

'2361 लोगों को मरकज़ से निकाला गया'



राजधानी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को निजामुद्दीन मामले में बताया था कि पुलिस ने एक अभियान चलाकर मरकज में शामिल हुए 2361 लोगों निकाला है. साथा ही उन्होंने बताया था कि इस दौरान 617 लोगों में कोरोना (Corona) के लक्षण पाए गए जिन्हें अस्पताल भेजा गया है. वहीं अन्य लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है. इस दौरान सिसोदिया ने उन सभी लोगों का आभार जताया जो इस ऑपरेशन का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि 36 घंटे चले इस ऑपरेशन में जिन्होंने भी सहयोग दिया और अपनी जान जोखिम में डाली मैं उनका आभारी हूं.



क्वारेंटाइन किया तो आत्महत्या का प्रयास
वहीं क्वारेंटाइन किए गए तबलीगी जमात के लोगों को अब दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों और आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया है. इस दौरान राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास किया. हालांकि डॉक्टरों ने बाद में उसे बचा लिया. वहीं निजामुद्दीन से लाए गए तबलीगी जमात के लोगों ने डॉक्टरों और स्वास्‍थ्य कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया है. उन्होंने डॉक्टरों पर थूंका और उनके साथ बदतमीजी की.

ये भी पढ़ेंः VIDEO: मरकज में शामिल हुए शख्स ने अस्पताल में किया आत्महत्या का प्रयास

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading