दिल्‍ली में अपराधियों का तांडव: दो युवकों की गोली मारकर हत्‍या, पुलिस की पकड़ से दूर हमलावर

मृतक की पहचान 16 साल के शाकिर के रूप में हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Murders in Delhi: पहली घटना नरेला की है तो हत्‍या की दूसरी वारदात जहांगीरपुरी में हुई. दोनों ही मामले में हमलावरों को पकड़ा नहीं जा सका है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अपाराधिक मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. सोमवार को दो अलग-अलग घटनाओं में बदमाशों ने गोली मारकर दो लोगों की हत्या (Murder) कर दी. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, पहली घटना दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले के नरेला (Narela) में NIA थाना क्षेत्र की है. यहां के खेड़ा खुर्द (Kheda Khurd) में बदमाशों ने एक युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसकी हत्‍या कर दी.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, युवक पर करीब 5 गोलियां चलाई गई थीं. इसके चलते युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस ने बताया कि बाहरी उत्तरी जिले के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाना इलाके के खेड़ा खुर्द गांव में रवि नाम के एक युवक पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी गई. वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौका ए वारदात से फरार हो गए. गोलियों की गड़गड़ाहट से खेड़ा खुर्द गांव के लोग सन्न रह गए. एनआईए पुलिस के साथ ही क्राइम टीम भी मामले की जांच में जुटी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस शुरुआती जांच में मामले को गैंगवार से जोड़ कर देखा रही है.

जहांगीरपुरी में नाबालिग की हत्‍या
दूसरी घटना नॉर्थ वेस्ट दिल्ली (North West Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके की है, जहां एक नाबालिग लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक रोज की तरह रात को अपने घर से दोस्तों के साथ जाने के लिए कहकर निकला था. कुछ समय बाद परिवार वालों को फोन आया कि शाकिर को गोली लगी है. जब परिवार वालों ने बाबू जगजीवन राम अस्पताल में जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी. परिवार किसी भी तरीके के झगड़े से इनकार कर रहा है. फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

16 साल का शाकिर जहांगीरपुरी सी ब्लॉक (Jahangirpuri C Block) में परिवार के साथ रहता था और सब्जी बेचने का काम करता था. बताया जाता है कि वह काम से घर आने के बाद हर रोज की तरह घर से बाहर घूमने के लिए निकला था. उसके साथ उसके कुछ दोस्त भी थे. तकरीबन एक घंटे के बाद शाकिर के परिवार वालों को पुलिस ने सूचना दी कि उसे गोली लगी है और बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना के बाद परिजन जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें पता चला कि शाकिर की गोली लगने की वजह से मौत हो चुकी है. सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया. मामले की जांच शुरू कर दी है. हमलावरों का अब तक पता नहीं चल सका है. माना जा रहा है कि आपसी रंजिश की वजह से हत्या को अंजाम दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.