लाइव टीवी

CAA-NRC के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास इकट्ठा हुईं महिलाएं, सड़क को किया जाम
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 23, 2020, 2:04 AM IST
CAA-NRC के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास इकट्ठा हुईं महिलाएं, सड़क को किया जाम
उन्होंने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए.

इलाके में महिला पुलिसकर्मियों सहित भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. महिलाओं ने सीलमपुर (Seelampur) को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क नंबर 66 को अवरुद्ध कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन (Zafarabad Metro Station) के निकट लगभग 500 लोग इकट्ठा हुए जिससे एक मुख्य सड़क अवरूद्ध हो गई. मेट्रो स्टेशन के निकट एकत्र होने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं थीं. महिलाओं ने तिरंगा लेकर 'आजादी' के नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी जब तक कि केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देती.

उन्होंने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए. इलाके में महिला पुलिसकर्मियों सहित भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. महिलाओं ने सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क नंबर 66 को अवरुद्ध कर दिया है. अचानक विरोध-प्रदर्शन के कारण यातायात बाधित हो गया. सड़क को खाली कराने के लिए पुलिस प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश कर रही है.


विरोध प्रदर्शन चल रहा है
सीएए के खिलाफ मुख्य सीलमपुर रोड और कर्दमपुरी के पास पहले से ही विरोध प्रदर्शन चल रहा है. जाफराबाद में ऐसे समय में प्रदर्शन हो रहे हैं जब शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध एक सड़क को खाली करने का प्रयास किया जा रहा है. प्रदर्शनकारी दक्षिण दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को अवरुद्ध करते हुए शाहीन बाग में लगभग दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- 

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान पहुंचा जयपुर

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों ने खोला नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 1:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर