Delhi Corona Curfew: दिल्ली में 26 अप्रैल तक कर्फ्यू, LG के साथ बैठक के बाद घोषणा करेंगे CM केजरीवाल - सूत्र

दिल्ली में एक हफ्ते के कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर सकते हैं सीएम केजरीवाल. (फाइल फोटो)

दिल्ली में एक हफ्ते के कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर सकते हैं सीएम केजरीवाल. (फाइल फोटो)

Delhi Weekend Curfew Extended: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से बिगड़ते हालात के बीच 26 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाए जाने पर विचार कर रही अरविंद केजरीवाल की सरकार. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ इस मामले पर हो रही है बैठक.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 11:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं. कुछ दिनों पहले मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकएंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लगातार बिगड़ते हालात के बीच दिल्‍ली में 26 अप्रैल तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया जा सकता है. इसको लेकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के बीच बातचीत होने की सूचना है. समीक्षा बैठक के बाद खुद सीएम इसका ऐलान कर सकते हैं.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रविवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए. बीमारी की चपेट में आकर 161 लोगों ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 29.74% तक पहुंच गई है. इन आंकड़ों को देखते हुए ही केजरीवाल सरकार अगले एक हफ्ते तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला कर सकती है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 74,941 हो गए हैं.

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें 80 फीसदी बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया जाए. इसके अलावा सरकार ने मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने की भी मांग की थी. उन्होंने दिल्ली के कोटे का ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को भेजने का भी आरोप लगाया था. केजरीवाल ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि राजधानी में जिस तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, इसको देखते हुए ऑक्सीजन सप्लाई बढ़नी चाहिए थी. लेकिन दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई घटा दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज