Home /News /delhi-ncr /

Big News: IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 किलो सोना और 13.5 करोड़ की कोकीन जब्त

Big News: IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 किलो सोना और 13.5 करोड़ की कोकीन जब्त

कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो भारतीयों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो भारतीयों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

Cocaine @ IGIA: जानकारी के अनुसार बैग में को​कीन कैप्सूल्स हैं. यह बैग टर्मिनल 3 के गेट नम्बर 11 के पास मिला है. बताया जा रहा है कि इसमें 52 येलो कलर के कैप्सूल्स हैं. कस्टम विभाग के अनुसार इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

दिल्ली. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट कस्टम विभाग को एक लावारिस बैग मिला. रविवार को मिले इस पॉलीबैग में 870 ग्राम नारकोटिक्स सब्सटेंस है, जिसकी कीमत इंटरनेशन मार्केट में 13.5 करोड़ रुपये है. कस्टम विभाग के अनुसार कोई व्यक्ति टर्मिनल 3 में डिबोर्डिंग के पास इस बैग को छोड़ गया है. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उस शख्स की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है. इतनी बड़ी मात्रा में नारकोटिक्स सब्सटेंस के मिलने से यह चर्चा का विषय बन गया है.

52 कोकीन कैप्सूल्स
मिली जानकारी के अनुसार बैग में को​कीन कैप्सूल्स हैं. यह बैग टर्मिनल 3 के गेट नम्बर 11 के पास मिला है. बताया जा रहा है कि इसमें 52 येलो कलर के कैप्सूल्स हैं. कस्टम विभाग के अनुसार इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. फुटेज खंगाल कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किस शख्स ने यह बैग ड्रॉप किया है. इतनी ज्यादा मात्रा में मिले को​कीन से साफ है कि यह भारत में स्मगलिंग के लिए लाया गया है. फिलहाल इस आरोपी पर NDPS Act के सेक्शन आठ के तहत केस दर्ज किया गया है.

विभाग के अनुसार NDPS Act के सेक्शन 21, सेक्शन 23 और सेक्शन 29 के तहत यह दंडनीय अपराध है. विभाग ने कोकीन को एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 43 (a) के तहत कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है. अब इस मामले पर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

1 किलो सोने की चेन और 4 आईफोन
दूसरे एक और मामले में इदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की ओर से दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. ये भारतीय नागरिक दुबई ये तस्करी करके लाए थे. इन भारतीयों के पास एक किलो सोने की 4 चेन और 3 आईफोन बरामद हुए हैं. कस्टम विभाग के अनुसार सोने की कीमत 436300200 रुपये है जबकि आईफोन 226000 रुपये है. 13 फरवरी को कस्टम विभाग ने जांच के दौरान इन भारतीयों से इतनी कीमत का सामान बरामद किया.

Tags: Custom duty, Delhi airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर