• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नोएडा में साइबर ठगी का अजीबोगरीब मामला, ऐप डाउनलोड करते ही खाते से उड़ गए 71 हजार

नोएडा में साइबर ठगी का अजीबोगरीब मामला, ऐप डाउनलोड करते ही खाते से उड़ गए 71 हजार

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह (Inspector Vinod Kumar Singh) ने बताया कि सेक्टर 74 में रहने वाले हरीश सचान ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी बेटी के फोन पर एक संदेश आया, जिसमें केवाईसी अद्यतन कराने के लिए कहा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. नोएडा (Noida) थाना सेक्टर 49 में एक व्यक्ति ने साइबर ठगों (Cyber Thugs) के खिलाफ धोड़ाधड़ी करके उसके खाते से 71,000 रुपए निकालने का मामला दर्ज कराया है. थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह (Inspector Vinod Kumar Singh) ने बताया कि सेक्टर 74 में रहने वाले हरीश सचान ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी बेटी के फोन पर एक संदेश आया, जिसमें केवाईसी अद्यतन कराने के लिए कहा गया था. सिंह ने बताया कि शिकायत में कहा गया कि इस दौरान जैसे ही उन्होंने एक ऐप डाउनलोड किया उनके खाते से करीब 71 हजार रुपये निकल गए. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    इसी प्रकार का एक और मामला सेक्टर 21 में सामने आया है. थाना सेक्टर 20 में एक महिला ने साइबर ठगों के खिलाफ केवाईसी अद्यतन करने के नाम पर उनके खाते से 1,45,000 रुपए निकालने का मामला दर्ज कराया है. थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

     विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है
    वहीं, पिछले 12 सितंबर को खबर सामने आई थी कि  पश्चिमी उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (STF) की नोएडा इकाई ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के पूर्व सहायक प्रबंधक सहित दो लोगों को 40 लाख रुपए से अधिक की ठगी की 12 घटनाओं के मामले में गिरफ्तार किया है. पश्चिमी उप्र एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण (Kuldeep Narayan) ने बताया था कि बल की नोएडा इकाई ने एसबीआई कार्ड से लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एसबीआई कार्ड के पूर्व सहायक प्रबंधक अभिषेक चंद्रा और विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है. दोनों दिल्ली निवासी हैं.

    धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था
    उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से ठगी के कई मामले सामने आ रहे थे. एसबीआई कार्ड की तरफ से इस संबंध में लखनऊ स्थित एसटीएफ के मुख्यालय में शिकायत की गई, जिसके बाद नोएडा एसटीएफ के क्षेत्रीय इकाई प्रमुख अक्षय त्यागी ने जांच शुरू की. जांच के दौरान चंद्रा और चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया. जांच में सामने आया है कि एसबीआई कार्ड की तरफ से इस संबंध में गाजियाबाद के थाना कविनगर में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज