Home /News /delhi-ncr /

cyber fraud of 3700 crores from 7 lakh people in noida reward of 25 25 thousand on arrest of two accused nodsp

नोएडा में 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की साइबर ठगी, दो आरोपियों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार का इनाम

साइबर क्राइम एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है. दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं. (News18Hindi)

साइबर क्राइम एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है. दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं. (News18Hindi)

Cyber Crime in Noida: साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है. दोनों आरोपी हरियाणा के कैथल और गुरुग्राम के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पर्दाफाश कर इस कंपनी के निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. नोएडा के सेक्टर-63 में एब्लेज इन्फो सॉल्यूशन (Ablaze Info Solutions) नाम से कंपनी बनाकर सोशल ट्रेडिंग यानी सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट और पर्सन प्रमोशन के नाम पर साढ़े 7 लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश साइबर अपराध शाखा ने फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है. मेहता और मंदीप क्रमश: हरियाणा के कैथल और गुरुग्राम के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पर्दाफाश कर इस कंपनी के निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था.

जिन्हें पैसे नहीं मिले, उन्होंने की पुलिस में एफआईआर
पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंपनी में निवेश करने वाले कई सदस्यों को पैसे नहीं मिल रहे थे. ऐसे में कुछ सदस्यों ने नोएडा के थाना फ़ेज़-3 और थाना सूरजपुर में अभियोग पंजीकृत करवाया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने सेक्टर-63 में स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापेमारी की और कंपनी के एमडी अनुभव मित्तम, श्रीधर प्रसाद, महेश दयाल समेत 21 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया था.

7 लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये की ठगी की
इस कारनामे को नोएडा सेक्टर-63 में एब्लेज इन्फो सॉल्यूशन नाम से कंपनी बनाकर अंजाम दिया जा रहा था. इस कंपनी ने करीब 7 लाख लोगों को ठगा है. बताया जा रहा है कि ‘अर्न रुपीज 5 पर क्लिक’ नाम की एक स्कीम के जरिये कंपनी ने लोगों से करीब 3700 करोड़ रुपए की रकम उगाही की.

Tags: Cyber Crime, Noida crime, Noida Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर