Home /News /delhi-ncr /

Dalit Minor Rape-Murder: हाईकोर्ट ने राहुल गांधी और पुलिस से मांगा जवाब, Twitter ने दी ये सफाई

Dalit Minor Rape-Murder: हाईकोर्ट ने राहुल गांधी और पुलिस से मांगा जवाब, Twitter ने दी ये सफाई

राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी. (फाइल फोटो)

Identity Of Rape Victim’s Family Revealed: दिल्ली में दलित नाबालिग के कथित रेप और हत्या मामले में पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी और दिल्‍ली पुलिस से जवाब-तलब किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (MP Rahul Gandhi) से दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर से जवाब-तलब किया गया है. कोर्ट ने राहुल गांधी के साथ ही दिल्ली पुलिस और एनसीपीसीआर को भी नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है.

बता दें कि दिल्ली में दलित नाबालिग के कथित रेप और हत्या मामले में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर एक याचिका (Petition) लगाई गई है. राहुल गांधी पर नाबालिग मृतका के परिवार वालों से बातचीत का फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उनकी पहचान सार्वजनिक करने का मामला है. इसी मामले में दायर याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी न करते हुए उन्हें मामले में जवाब देने को कहा है.

ट्विटर ने ये दी सफाई
इसी मामले में ट्विटर ने हाईकोर्ट से कहा कि हमने राहुल गांधी के उक्त ट्वीट (Tweet) को हटा दिया है. इस ट्वीट ने हमारी पॉलिसी को वायलेट (Violet) किया है. इसके साथ ही एकाउंट को भी लॉक कर दिया गया है. बता दें कि मामले में याचिककर्ता ने दलील देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जेजे एक्ट का उल्लंघन (JJ Act Violation) किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट (Social Media Account) से पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर की है. इसके बाद चीफ जस्टिस ने ट्वीटर के वकील से पूछा कि क्या फोटो हटा दी गई है. इसके जवाब में ही ट्विटर ने कहा कि हां फोटो हटा दी गई है और एकाउंट भी लॉक कर दिया गया है.

दिल्ली में सियासत तेज
बता दें कि दिल्ली के एक श्मशान घाट में एक दलित बच्ची से कथित रेप के बाद उसका शव जलाने का मामला सामने आया है. इसके बाद से ही राष्ट्रीय राजधानी में सियासत तेज है. सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेता और समाजसेवी पीड़िता के परिवार वालों से मिल रहे हैं. दोषियों पर जल्द कार्रवाई की मांग भी की जा रही है.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, DELHI HIGH COURT, Minor girl rape, Twitter India

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर