गाजियाबाद ईएसआईसी अस्‍पताल की ओपीडी शुरू करने की डेट तय, लाखों कार्डधारकों को राहत

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग 14 जून से विशेष टीकाकरण अभियान भी शुरू 
करने जा रहा है

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग 14 जून से विशेष टीकाकरण अभियान भी शुरू करने जा रहा है

गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद ईएसआईसी अस्‍पताल में ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया है. इससे बड़ी तादाद में कार्ड धारकों को राहत मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:

गाजियाबाद. राजेंद्रनगर स्थित ईएसआईसी अस्पताल (ESIC hospital) के लाखों कार्ड धारकों के लिए राहतभरी खबर है. ढाई माह से बंद अस्‍पताल की ओपीडी (OPD) जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के निर्देश पर (वाह्य रोगी विभाग) सोमवार से खुलेंगी. इसके बाद कार्डधारक यहां अपना इलाज करा सकेंगे. अस्पताल में ढाई माह से कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. वहीं, दूसरी ओर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 14 जून से रेहड़ी, ठेले, वेंडरों, टेंपो, रिक्‍शा चालकों के लिए कोरोना वैक्‍सीन के लिए विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है.

जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना का प्रभाव कम होते ही अस्पताल प्रबंधन को ओपीडी चालू करने का निर्देश दिया है. अस्पताल के नोडल अफसर डॉ. अनिल कुश ने बताया कि 10 दिन पहले हेडक्वार्टर से पत्र मिला था, जिसमें जिला प्रशासन और हेडक्वॉर्टर के अधीन चलने वाले ईएसआईसी अस्पतालों की ओपीडी चालू कर अन्य मरीजों का भी इलाज करने के लिए कहा गया था. इसी को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने फैसला लिया है.

दूसरी ओर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग 14 जून से विशेष टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रहा है. इसके तहत सभी रेहड़ी-पटरी दुकानदारों, फल सब्जी विक्रेताओं, वेंडरों, ऑटो रिक्शा, टेंपो चालकों के लिए वर्कप्लेस कोविड वैक्सीनेशन कैम्प (सीवीसी) का आयोजन किया जाएगा. इसकी तिथि वार सूची नोडल अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी.

चालक-कंडक्टरों के लिए आरटीओ ऑफिस में और रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के लिए नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत कार्यालयों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे. अभियान में संबंधित विभाग को भी सहयोग करने के आदेश शासन की ओर से दिए गए हैं. सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया शासन का आदेश आया है कि फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले नागरिकों (स्ट्रीट वेंडर्स), ऑटो रिक्शा, टेम्पो आदि के ड्राइवर एवं साइकिल/ई-रिक्शा के या चालकों तथा फल-सब्जी विक्रेताओं के लिए 14 जून से वैक्‍सीनेशन केन्‍द्र बनाकर वैक्‍सीनेशन किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज