Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में डीसीपी का आग्रह : गाइडलाइन का पालन करें, घर में मनाएं जन्माष्टमी, मंदिरों में भीड़ न लगाएं

दिल्ली में डीसीपी का आग्रह : गाइडलाइन का पालन करें, घर में मनाएं जन्माष्टमी, मंदिरों में भीड़ न लगाएं

सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है.

सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है.

कृष्ण जन्माष्टमी पर साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे जन्माष्टमी के मौके पर कोरोना गाइडलाइन का ख्याल रखें. वे अपने घरों में उत्सव मनाएं और मंदिरों में इकट्ठा न हों. दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. देश की राजधानी दिल्ली के मंदिरों में इस बार भी कृष्ण जन्माष्टमी सादगी के साथ मनाई जाएगी. सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है. साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे जन्माष्टमी के मौके पर कोरोना गाइडलाइन का ख्याल रखें.

    समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा का बयान जारी किया है. डीसीपी मीणा ने कहा है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकार (DDMA) की गाइडलाइन में किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर रोक लगाई गई है. इसलिए जन्माष्टमी पर भक्तों को मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं होगी. डीसीपी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने घरों में इस उत्सव को मनाएं और मंदिरों में इकट्ठा न हों. डीसीपी मीणा ने साफ तौर पर कहा है कि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    delhi news दिल्ली समाचार, krishna janmashtami कृष्ण जन्माष्टमी, guidelines issued गाइडलाइन जारी, corona epidemic कोरोना महामारी, corona infection कोरोना संक्रमण, ban on entry of crowd in temple मंदिर में भीड़ के प्रवेश पर रोक, sanitizer dispenser सैनेटाइजर डिस्पेंसर, thermal screening थर्मल स्क्रीनिंग, social distancing सोशल डिस्टेंसिंग

    साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा का बयान.

    इसे भी पढ़ें : ‘किसी भी बच्चे को स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा’

    आपको बता दें कि रायपुर में भी इस उत्सव को लेकर कलेक्टर ने गाइडलाइन जारी कर दी है. रायपुर में भी कृष्ण जन्माष्टमी पर बंदिशें लागू रहेंगी. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए इस बार भी दही-हांडी का आयोजन नहीं होगा. इसके अलावा मंदिर परिसर में भक्तों की भीड़ पर भी अंकुश रहेगा.

    इसे भी पढ़ें : दिल्ली के अस्पतालों में जोड़े जाएंगे ICU के करीब 7000 बेड- CM केजरीवाल

    हालांकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर बहुत हद तक कंट्रोल किया जा चुका है. इसके मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में कक्षा 9-12 के लिए स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 1 सितंबर से खुलेंगे. इस संबंध में डीडीएमए की एक बैठक में फैसला किया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि कोरोना के कम होते मामलों के बीच पूरे एहतियात के साथ दिल्ली में अब धीरे-धीरे स्कूल खोले जा रहे हैं ताकि बच्चों की पढ़ाई के नुकसान को कम किया जा सके. हमें जिंदगी को वापस पटरी पर भी लाना है और बच्चों की सेहत और पढ़ाई, दोनों का ध्यान भी रखना है.

    Tags: Corona Guideline, Delhi news, Sri Krishna Janmashtami

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर