Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली में 20 साल की युवती के साथ गैंगरेप, पीड़‍िता ने स्‍वाति मालीवाल को सुनाई आपबीती

दिल्‍ली में 20 साल की युवती के साथ गैंगरेप, पीड़‍िता ने स्‍वाति मालीवाल को सुनाई आपबीती

दिल्‍ली के कस्‍तूरबा नगर में 20 साल के लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है.

दिल्‍ली के कस्‍तूरबा नगर में 20 साल के लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है.

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने पीड़ित लड़की से मुलाकात की. इस दौरान लड़की ने अपने साथ हुए अत्‍याचार को लेकर बताया कि उसे उसके घर से उठा लिया गया था और तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ रेप किया था. वहीं एक महिला उनको रेप करने के लिए उकसा रही थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. विवेक विहार के कस्तूरबा नगर में 20 साल की युवती के साथ अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप कर, गले में चप्‍पल डालकर और गंजा कर के इलाके में घुमाने को लेकर दिल्‍ली महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने पुलिस से इस मामले में सभी अपराधी महिला-पुरुषों को गिरफ्तार करने के लिए कहा है साथ ही युवती और उसके परिवार को सुरक्षा देने के लिए कहा है.

    इसके साथ ही दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने पीड़ित लड़की से भी मुलाकात की. इस दौरान युवती ने अपने साथ हुए अत्‍याचार को लेकर बताया कि उसे उसके घर से उठा लिया गया था और तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ रेप किया था. इतना ही नहीं लड़की को शराब और ड्रग के धंधे में लगा दिया गया. वहीं जब ये लोग उसके साथ दुराचार कर रहे होते थे तो वहां मौजूद एक महिला इन लोगों को रेप करने के लिए उकसाती थी. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. उसका सिर मुंडा दिया गया. उसके मुंह को काला करके, गले में चप्‍पल-जूतों की माला डालकर उसे मुहल्‍ले में घुमाया गया.

    युवती के साथ किए गए इस बर्ताव का एक वीडियो भी दिल्‍ली महिला आयोग को मिला जिसमें युवती के साथ हुआ अत्‍याचार साफ दिखाई दे रहा है. लिहाजा अब आयोग ने इस काम में शामिल सभी महिला और पुरुषों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. साथ ही लड़की और उसके परिवार को किसी सुरक्षित घर में शिफ्ट करने की सिफारिश भी की है. आयोग ने पुलिस ने अपराधियों की पुरानी डिटेल्‍स भी मांगी हैं. ताकि इनकी अपराध की पुरानी हिस्‍ट्री, अवैध शराब और ड्रग्‍स के धंधे से जुड़े होने को लेकर पूरी जानकारी मिल सके. इसके साथ ही पुलिस से युवती को सुरक्षा प्रदान करने को लेकर भी जानकारी देने के लिए कहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को इस संबंध पूरी एक्‍शन टेकन डिटेल्‍ड रिपोर्ट और घटना की सीसीटीवी फुटेज जमा करने के लिए 72 घंटे का समय दिया है.

    इस मामले पर स्‍वाति मालीवाल का कहना है कि युवती के साथ बर्बरता से गैंगरेप किया गया है और वह गहरे ट्रॉमा में है. गैंगरेप के लिए उकसाने वाली महिला को भी गिरफ्तार किया जाए. सर्वाइवर और उसके परिवार को सुरक्षा की जरूरत है. दिल्‍ली पुलिस को अवैध शराब और ड्रग्‍स के माफियाओं पर लगाम लगाने की जरूरत है, इसके साथ ही इन अपराधों में शामिल लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है.

    Tags: Delhi Commission for Women, Gangrape, Swati Maliwal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर