• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DCW चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल 2024 तक पद पर बनी रहेंगी, CM केजरीवाल ने बढ़ाया कार्यकाल

DCW चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल 2024 तक पद पर बनी रहेंगी, CM केजरीवाल ने बढ़ाया कार्यकाल

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक बार फिर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा Swati Maliwal और उनकी टीम के कार्यकाल को विस्तार दे दिया है. (twitter Swati Maliwal-File Photo)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक बार फिर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा Swati Maliwal और उनकी टीम के कार्यकाल को विस्तार दे दिया है. (twitter Swati Maliwal-File Photo)

Delhi Commission for Women: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीसीडब्ल्यू चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल के कार्यकाल को विस्तार देने की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी सरकार 2015 में बनने के बाद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) को पहली बार और 2018 में उनको दूसरी बार कार्यकाल विस्तार दिया गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक बार फिर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्षा और उनकी टीम के कार्यकाल को विस्तार दे दिया है. इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट के जरिए दी है.

    ट्वीट में सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा है कि दिल्ली महिला आयोग (DCW) की टीम लगातार बेहतरीन काम कर रही है. उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा था जिसे एक और कार्यकाल की मंजूरी दी गई है.

    बताते चलें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार 2015 में बनने के बाद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) को पहली बार डीसीडब्ल्यू का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया था. इसके बाद 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद 2018 में उनको दूसरी बार कार्यकाल विस्तार दे दिया गया था.

    यह भी पढ़ें: Child Labour: आटा चक्की पर 12 साल के बच्चे से 12 घंटे करवाया जाता था काम, DCW ने करवाया रेस्क्यू 

    लेकिन अब एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनको तीसरी बार भी कार्यकाल विस्तार देने की घोषणा की है. यानी स्वाति मालीवाल 2024 तक डीसीडब्ल्यू चेयरपर्सन बनी रहेंगी.

    इन सभी का तीन साल बढ़ा कार्यकाल
    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अलावा सदस्य सचिव पीपी ढल, सदस्य प्रोमिला गुप्ता, किरन नेगी, सारिका चौधरी, फिरदाैस खान और वंदना सिंह के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ाया गया है.

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली महिला आयोग बेहतरीन काम कर रहा है. उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है. मैंने आज वर्तमान आयोग के एक और कार्यकाल को मंजूरी दी. स्वाति और उनकी टीम को शुभकामनाएं. अच्छा काम करते रहो.

    बच्चियों से रेप करने के अपराधियों को फांसी देने की मांग को अनशन कर चुकी हैं स्‍वात‍ि
    महिला आयोग की अध्यक्ष अपने कार्यकाल में लगातार महिलाओं की सुरक्षा सम्मान और उनके अधिकारों को लेकर काम कर रही हैं. इस दौरान दिल्ली में अलग-अलग राज्यों से मानव तस्करी के जरिए लाई गई महिलाओं को भी छुड़ाया गया है. इसके साथ ही बच्चियों के बाल विवाह अपरहण जैसे मामलों में भी कार्रवाई की गई है. इसके अलावा स्वाति मालीवाल बच्चियों के साथ बलात्कार को लेकर अपराधियों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर अपने कार्यकाल में अनशन भी कर चुकी हैं.

    इस दौरान उन्हें देश भर की महिलाओं और तमाम लोगों का समर्थन भी मिला था. इसके साथ ही हाल ही में दिल्ली महिला आयोग की टीम ने दिल्ली के दयालपुर इलाके से एक 12 साल के बच्चे को भी रेस्क्यू कराया था, उससे एक आटे की चक्की पर बाल मजदूरी करवाई जा रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज