नाबालिग बेटे को मां सीखा रही थी 'अश्‍लील डांस' स्‍टेप्‍स, महिला आयोग ने पुलिस से FIR दर्ज करने को कहा

मां और 12 वर्षीय बेटे के अश्लील डांस वीडियो से हंगामा, महिला आयोग ने दिए एफआईआर के निर्देश (सांकेतिक फोटो)

Delhi Commission for Women: वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस प्रकार छोटे बच्चे से अश्लील तरह से एक्टिंग और गानों पर डांस करवाया जा रहा है. वीडियो को इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट किया गया था जिसे अब सोशल मीडिया पर उठे बवाल के बाद डिलीट कर दिया गया है. वीडियो बनाने वाली महिला के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 60 हजार से भी अधिक फॉलोअर हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए एक महिला ने बेशर्मी की सीमाएं पार कर दी. वायरल हुई कुछ वीडियो में महिला अपने खुद के 10-12 वर्ष के बेटे के साथ ही अश्लील डांस एवं एक्टिंग करती देखी जा सकती है. इन आपत्तिजनक वीडियो पर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) सख्त है और आयोग ने पुलिस को नोटिस भेज महिला के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने को कहा है. महिला आयोग का कहना है कि इस छोटी उम्र में बच्चे को महिलाओं का वस्तुकरण करने की सीख दी जा रही है, सो भी अपनी ही मां के द्वारा.

    ऐसी वीडियो बनाकर बच्चे को गलत शिक्षा दी जा रही हैं और मां बेटे के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया जा रहा है. आयोग का कहना है कि ऐसा बेटा आगे चल के और लड़कियों के प्रति कैसी सोच रखेगा और ऐसा ही चलता रहा तो कहीं आगे जाकर उसमें आपराधिक मानसिकता ना उत्पन्न हो जाए.

    वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस प्रकार छोटे बच्चे से अश्लील तरह से एक्टिंग और गानों पर डांस करवाया जा रहा है. वीडियो को इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट किया गया था जिसे अब सोशल मीडिया पर उठे बवाल के बाद डिलीट कर दिया गया है. वीडियो बनाने वाली महिला के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 60 हजार से भी अधिक फॉलोअर हैं.





    ये भी पढ़ें : Water Logging in Delhi: वाटर लॉगिंग समस्या पर बोले सीएम केजरीवाल, कहा-दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम को बनाएंगे वर्ल्ड क्लास

    दिल्ली महिला आयोग ने अपने नोटिस के जरिए महिला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के लिए कहा है तो साथ ही बच्चे की काउंसलिंग और पुनर्वास की भी बात कही है. आयोग का कहना है कि बच्चे को सही गलत के बीच अंतर समझाने और अच्छे से उसकी काउंसलिंग करने की ज़रूरत है.

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि सोशल मीडिया जहां एक तरफ अपनी कला दिखाने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म देता है. वहीं, दूसरी ओर लोकप्रियता पाने के लिए आजकल कुछ लोग शर्म की सीमाएं लांघ देते हैं. एक छोटे से 10-12 साल के बच्चों को जहां अच्छी सीख देने की ज़रूरत होती है, वहां उसकी खुद की मां उसके साथ ऐसी अश्लील विडियोज़ बना रही है.

    हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इस महिला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए व बच्चे की अच्छी काउंसलिंग भी करने की जरूरत है. हमने पुलिस से ये भी कहा है कि सोशल मीडिया से ये सारी विडियोज को जल्द से जल्द डिलीट करवाया जाए. हम महिला आयोग जरूर हैं, पर इसका मतलब ये नही कि गलत महिला को भी सपोर्ट करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.